किसान-गरीब का कर्जा माफ, बुजुर्गों को तीन हजार पेंशन- हुड्डा

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana

Panipat, 06 June, 2018

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने ऐलान किया कि सरकार बनते ही किसान और गरीब का सोसाइटी से लिया गया कर्ज माफ किया जाएगा। साथ ही उन्होंने बुढ़ापा पेंशन तीन हजार रूपये करने की घोषणा भी की और कहा कि यह पेंशन पहले की तरह हर साल बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि गरीबों के फिर से गुलाबी कार्ड बनाए जाएंगे और बुजुर्गों की बंद की गई पेंशन को दोबारा शुरू किया जाएगा।

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिहं हुड्‌डा यहां जनक्रांति रथयात्रा के तीसरे दिन पानीपत जिले के इसराना हलके में थे। इस दौरान उन्होंने सुताना, लोहारी, मतलौडा, नारा, उरलाना, सींक, कुराना, अहर, इसराना, नौल्था तथा डाहर में जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने मतलौडा व सुताना में उमड़ी भीड़ के बीच कहा कि अब समय आ गया है कि इस जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंका जाए। उन्होंने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनते ही किसान और गरीब के सोसाइटी के लोन माफ किए जाएंगे और बुजुर्गों को 3 हजार रूपये प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी। ये पेंशन हर साल बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कांग्रेस की जब सरकार थी, तो उन्होंने कर्जा माफी की थी और जमीन की नीलामी के काले कानून को समाप्त कर दिया था। लेकिन सत्ता के घमंड में चूर भाजपा की सरकार ने किसानों की जमीन की नीलामी के नोटिस जारी किए हैं। उन्होंने किसानों का आहवान किया कि वह किसी भी किसान की एक ईंच भी जमीन नीलाम नहीं होने देंगे। हुड्‌डा ने गरीबों के लिए गुलाबी कार्ड बनाने तथा बीपीएल प्लाट देने का ऐलान भी किया। उन्होंने कर्मचारियों के मुद्दे पर कहा कि देश की पहली ऐसी सरकार हरियाणा में बनी है, जो कच्चे से पक्के करना तो दूर बल्कि पक्के कर्मचारियों को कच्चा बना दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने सही ढंग से हाईकोर्ट में पैरवी नहीं की, इसकी वजह से कर्मचारियों के हित में फैसला नहीं आया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *