हरियाणा में किसानों को बार बार नहीं लगाने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर, कामकाज के लिए एक दिन होगा निर्धारित

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Dadri

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल ने कहा कि आमजन की समस्याओं का समाधान करने के लिए अधिकारी हर माह अपने कार्यालय में एक दिन सुनिश्चित करें और साथ ही जिला प्रशासन में कार्यप्रणाली को प्रभावशाली बनाने के लिए हर एक फाइल पर देरी के लिए संबधित अधिकारी की जिम्मेदारी को सुनिश्चित किया जाए।
दलाल आज चरखी दादरी में लघु सचिवालय के सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में जनशिकायतों के अलावा निर्धारित 13 परिवादों की सुनवाई की गई, इनमें से 10 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।

बैठक में कृषि मंत्री ने उपायुक्त श्री श्यामलाल पूनिया को निर्देश दिए कि जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता, पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों की एक संयुक्त कमेटी बनाकर दादरी में वाहन ओवरलोडिंग की समस्या को दूर किया जाए। उन्होंने कहा कि उपायुक्त स्वयं इस अभियान पर निगरानी रखेंगे। कृषि मंत्री ने नहरी पानी की चोरी को रोकने के लिए पुलिस को प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

बैठक में श्री जे पी दलाल ने शहर में पेयजल आपूर्ति की समस्या पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम को मौके का निरीक्षण करने और इस प्रकार की शिकायतों का तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए। गांव रानीला, बास, अचीना आदि गांवों में पेयजल आपूर्ति की समस्या पर कृषि मंत्री ने निर्देश दिए कि जलघर में नहरी पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए, इसके लिए जनस्वास्थ्य, सिंचाई, बिजली निगम के अधिकारियों, ग्रामीणों और पुलिस अधिकारी की एक कमेटी मौके का मुआयना कर इस संदर्भ में कार्यवाही करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *