प्रधानमंत्री की रैली का बहिष्कार करेंगे किसान, पंचायत में लिया गया फैसला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Pardeep Dhankar, Yuva Haryana
Bahadurgarh, 08 Oct, 2018

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कल हरियाणा के गढी सांपला हलके में दीनबंधू सर छोटूराम की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए आ रहे हैं। इस दौरान वहां एक किसान रैली का भी आयोजन किया जाएगा। लेकिन प्रदेश के कई किसान संगठन प्रधानमंत्री की रैली का विरोध करने में आ खडे हुए है।

सोमवार को झज्जर की अनाज मंडी में एक किसान पंचायत का आयोजन किया गया। जिमसें प्रदेश भर से कई किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने शिरकत की। पंचायत में किसान संगठनो ने एक सुर में प्रधानमंत्री मोदी की रैली में न जाने का फैसला लिया। सीधे तौर पर किसानों ने कहा कि कल होने वाली किसान रैली का सभी किसान संगठन बहिष्कार करते है।

किसानों का आरोप था कि जो लोग दिल्ली में हमारे किसान भाईयो के साथ लाडी-डंडो से मारपीट कर उन्हे लु-लूहान करते हैं और वही लोग अब हमारे हरियाणा में आकर किसानों को गुमराह करने में लगे हैं। किसानों की मांग है कि बगैर रजिस्ट्रेशन वाली फसल को भी खरीदा जाए। गैर रजिस्ट्रेशन वाली फसल को बिक्री से दूर रखकर सरकार किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

किसानों का कहना है था कि कल हरियाणा के किसानो के लिए काला दिन होगा। प्रदेश के किसान कल हरियाणा को काले दिवस के रूप में मनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *