किसानों ने कर्ज माफ करने की मांग को लेकर हांसी में अर्ध नग्न होकर किया प्रदर्शन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Keshav Dhamija, Yuva Haryana

Hansi, 12 Feb, 2019

प्रदेश के किसानों ने कर्ज माफ करने की मांग को लेकर हांसी में अर्ध नग्न होकर प्रदर्शन किया। पिछले 20 दिनों से किसानों की सम्पूर्ण कर्जा मुक्ति 6 हजार रूपए प्रति फसल प्रति एकड़ खर्चा तेलगांना की तर्ज पर दिए जाना था, एमएसपी पर खरीद का कानून बनाने जैसी मांगों को लेकर किसानों का लघुसचिवालय के बाहर धरना 21 वे दिन भी जारी रहा।

इससे क्रोधित होकर हजारों की संख्या में किसानों ने लघुसचिवालय से लेकर शहर के विभिन बाजारों में अर्धनग्न होकर पर्दशन किया। किसान नेताओं ने कहा कि वह पीएम मोदी का हरियाणा आगमन पर विरोध करते हैं।

किसान संघर्ष समिति के नेता सुरेश कोथ पिछले नौ दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं। इस दौरान कई प्रदेश स्तरीय किसान नेता भी मौजूद रहे।

किसान नेता सुरेश कोथ ने कहा कि भाजपा सरकार में मंत्री सत्ता में आने से पहले अर्ध नग्न होकर किसानों की मांगों के समर्थन में प्रदर्शन करते थे। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं से भाजपा सरकार ने मुंह मोड़ लिया है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगते हुए कहा की सत्ता के गुमान में किसानों की मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरुनाम सिंह चडुनी ने पर्दशन करते हुए कहा प्रदेश के किसान 21 दिनों से धरने पर बैठे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाही नहीं हो रही है, सरकार की तरफ से कोई अधिकारी बातचीत के लिए आया है। उन्होंने कहा की देश में मोदी सरकार ने सत्ता में आने से पहले किसानों से स्वामीनाथन आयोग लाने व किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था, लेकिन उसे पूरा नहीं किया ।इससे पूरे देश के किसानो में रोष है, अगर उनकी मांग सरकार ने नहीं मानी, तो आने वाले चुनावों में किसान बीजेपी का विरोध करेंगे।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *