किसान के बेटे ने इंजीनियरिंग में किया टॉप, राज्यपाल सोलंकी ने गोल्ड मेडल से किया सम्मानित

Breaking कला-संस्कृति चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Hisar, 20 April, 2018

मेहनत, लगन और कुछ कर दिखाने का जज्बा हर किसी में नहीं होता। सिर्फ अपने लक्ष्य को तय कर लेना ही उन्नती की तरफ नहीं ले जाता।

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो सब कुछ मिलने के बाद भी अपने सपने पूरे नहीं कर पाते, तो वहीं कुछ लोग सुविधाएं न होने के बावजूद अपनी मेहनत से लक्ष्य को हासिल कर लेते हैं।

ऐसा ही कुछ हिसार के उकलाना में किसान के बेटे ने किया है, जिसके बाद सभी उसकी मिसाल दे रहे हैं।

किसान के बेटे साहिल वर्मा ने गुरु जंबेश्रवर विश्वविद्यालय में सिविल इंजीनियरिंग में टॉप किया है। उसकी इस उपलब्धि पर राज्यपाल कप्तान सोलंकी, शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा व उप कुलपति डा. टंकेश्र्वर ने प्रशस्ति पत्र व गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया।

साहिल ने बताया कि उसके पिता रणबीर सिंह एक किसान है और दादा कैप्टन चंद्रभान आर्मी ऑफिसर हैं। जिनसे प्रेरणा लेते हुए उसने सिविल इंजीनियरिंग को चुना। उसने पढ़ाई गोल्ड मेडल हासिल करने के लिए नहीं की, बल्कि कामयाबी के लिए कड़ी मेहनत की। जिससे उसकी मेहनत रंग लाई और वो विश्र्वविद्यालय टॉपर बना हैं।

साहिल ने बताया कि उसका लक्ष्य एक अच्छा इंजीनियर बनकर देश के लिए कुछ अलग कार्य करना है। जिससे देश का विकास हो और आगे आने वाली पीढ़ियों के लिए ऐसी नई तकनीक देकर जाना है, जिससे उनका जीवन ही बदल जाए। वे ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को संदेश देना चाहता हैं कि अगर कड़ी मेहनत की जाए तो वे भी देश ही नहीं बल्कि दुनिया में अपनी पहचान बना सकते है।

1 thought on “किसान के बेटे ने इंजीनियरिंग में किया टॉप, राज्यपाल सोलंकी ने गोल्ड मेडल से किया सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *