दिल्ली में किसानों की हुंकार, देश के कई जिलों में अलर्ट, किसानों की गिरफ्तारियां

Breaking खेत-खलिहान चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा

देशभर में किसान आज बेहाल है. यही वजह है कि आज देश का अन्नदाता खेतों की बजाय सड़कों पर आंदोलन को मजबूर है. आज दिल्ली में किसानों का महापड़ाव है।

देशभर के किसान दिल्ली में जुट रहे हैं तो वहीं अलग-अलग राज्यों की पुलिस भी इन किसानों को रोकने में लगी हुई है. जगह-जगह पर पुलिस ने किलाबंदी कर रखी है. हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तरप्रदेश समेत कई राज्यों के किसानों को पुलिस ने अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है।

किसान स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने और कर्ज माफ करने की मांग कर रहे हैं. किसान नेताओं का आरोप है कि उन्हे सरकार ने वादा किया था लेकिन सरकार ने अब तक किसानों को कोई फायदा नहीं पहुंचाया है।

किसान नेताओं को हिरासत में लेती पुलिस

पिछले कई घंटों में गिरफ्तारियों का दौर जारी है. हरियाणा के कई बड़े किसान नेताओं को हिरासत में लिया गया है. किसान नेता कर्म सिंह मथाना, कृष्ण कुमार समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया है। वहीं भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी के घर भी छापेमारी की खबर है।

आइजी ममता सिंह के मुताबिक राज्य में पैरा मिलिट्री फोर्स की 25 कंपनियां तैनात कर दी गई हैं जबकि हरियाणा पुलिस फोर्स भी तैनात की गई है। पूरे हालात पर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *