किसानों को दिलाएंगे ग्रीन कॉरिडोर का उचित मुआवजा – नैना सिंह चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
 Dadri, 22 Nov, 2019

दादरीजननायक जनता पार्टी की विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि ग्रीन कॉरिडोर को लेकर धरने पर बैठे किसानों को उनका वाजिब हक दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वाजिब हक को लेकर किसानों की मांग के अनुरूप ही उचित मुआवजा दिलवाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व किसानों के धरने पर जो वायदा किया था, उसे प्रदेश सरकार द्वारा केंद्र सरकार के माध्यम से अड़चनों को दूर करवाएंगे।

 नैना चौटाला दादरी के गांव ढाणी फौगाट में चल रहे किसानों के धरने पर पहुंची और उनको आश्वस्त किया। इस दौरान धरनारत किसानों ने विधायक नैना को अपनी मांगों के संदर्भ में ज्ञापन भी सौंपा। नैना चौटाला किसानों की समस्याएं सुनते हुए कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला जल्द ही सीएम के साथ मिलकर किसानों के मुआवजा से संबंधित अड़चनों को दूर करवाकर उनको उचित मुआवजा दिलवाने का भरसक प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि वह स्वयं किसानों की समस्याओं को जानती हैं। उन्होंने कहा कि वायदा पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार कृतसंकल्प है और समय अनुसार किसानों की समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा।

 इस अवसर पर शीला भ्याण, नरेश द्वारका, कर्नल रघुवीर छिल्लर, संजीव मन्दोला, राजू मान, डा. विजय सांगवान, लक्ष्मी बलौदा, मंजीत फौगाट, ऋषिपाल उमरवास, सरपंच मंदीप फौगाट, पूर्व सरपंच अशोक, सुरेश इमलोटा, सतेंद्र दातौली, नरेश बिगोवा इत्यादि उपस्थित थे।

 प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे- नैना चौटाला

बाढड़ा से जननायक जनता पार्टी की विधायक नैना सिंह चौटाला ने शुक्रवार को अपने हलके का दौरा करने से पहले भिवानी के रोहतक रोड स्थित चौ देवीलाल सदन में पार्टी कार्यकर्ताओं का कुशलक्षेम जाना और उनकी समस्याएं सुनी। इस दौरान विधायक नैना चौटाला ने कहा कि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं के साथ-साथ युवाओं के रोजगार और पंचायतों को अधिक से अधिक अधिकार दिलाने के लिए प्रदेश में नई योजनाओं का सूत्रपात होगा और हर वर्ग को खुशहाल बनाने के लिए बेहतर नीतियों के साथ भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार हर संभव कदम उठाएगी।

 विधायक नैना चौटाला ने कहा कि प्रदेश में मंत्री मंडल का विस्तार हो चुका है और सभी विभागों के मंत्रियों ने कार्यभार संभालने के साथ ही अपने अपने विभाग में काम शुरू भी कर दिया है। उन्होंने कहा कि कि गठबंधन सरकार ने सबसे पहले अपने वायदों को पूरा करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला ने सांसद रहते हुए भी सबसे ज्यादा काम किया था और अब उप मुख्यमंत्री रहते हुए मुख्यमंत्री मनोहरलाल के साथ बेहतर तालमेल के साथ प्रदेश का चहुंमुखी विकास करेंगे।

 इस अवसर पर हलका प्रधान जितेंद्र शर्मा, युवा जिला प्रधान राजेश भारद्वाज, शहरी प्रधान प्रदीप गोयल, राजेंद्र साहब, जिला प्रवक्ता शंकर आहूजा, बीरेंद्र वाल्मिकी, बलबीर ग्रेवाल ,अशोक सिहाग, सुशील बामल ,दीपक शिवाड़ा ,रामेश्वर चांग, सेठी धनाना ,सनी पहलवान ,भूपेंद्र गोदारा , पवन फौजी, विक्रम बडेसरा,सुनहरी देवी, लीलू कितलाना ,मीर सिंह, सत्यवान बीडीसी, ओमी बापोड़ा, जितेंद्र तंवर व अनेकों पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे। इसके बाद विधायक नैना सिंह चौटाला ने अपने बाढ़डा हलके के गांव उमरवास, भारिवास समेत कई गांवों का धन्यवादी दौरा करते हुए उनकी समस्याओं को सुना और उनके समाधान के लिए मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *