अब जल्द ही किसानों को शहरी सेक्टरों में मिलेंगे प्लाट

Breaking खेत-खलिहान बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar,  Yuva Haryana

Bahadurgarh, 11 July 2019

 

हरियाणा प्रदेश के शहरों में जिन किसानों की भूमि पर रिहायशी सेक्टर बनाए गए हैं। अब उन किसानों को हरियाणा विकास प्राधिकरण अब प्लाट देने जा रहा है। झज्जर शहर और बहादुरगढ़ शहर में कई रिहायसी सेक्टर किसानों की कृषि योग्य भूमि एक्वायर करके बनाए गए हैं। इन सेक्टरों में अब उन्हीं किसानों को प्लाट दिए जाएंगे। जय योजना काफी लंबे समय से अटकी हुई थी।

लेकिन अब प्रदेश सरकार ने पूरे हरियाणा में सभी किसानों को फायदा पहुंचाने के लिए यह योजना जल्द से जल्द सिरे चढ़ाने के आदेश दिए है। इसके लिए हरियाणा विकास प्राधिकरण की ओर से नवम्बर महीने में एप्लीकेशन निकाली गई थी। झज्जर जिले में बहादुरगढ़ झज्जर के रिहायशी सेक्टरों में किसानों को प्लाट देने के लिए 95 एप्लीकेशन विभाग के पास पहुंचे हैं।

विभाग अब एक बार में ही सभी किसानों की समस्याओं का समाधान करने की योजना बना रहा है। झज्जर बहादुरगढ़ के रिहायशी सेक्टरों में 95 किसानों को प्लॉट दिए जाएंगे। बहादुरगढ़ के सेक्टर 9, 2, 10 और झज्जर के सेक्टर 6, सेक्टर 9 में यह प्लाट दिए जाएंगे। सभी एप्लीकेशनों की स्क्रूटनिंग की जाएगी और उसके बाद जो योग्य पाए जाएंगे उन्हें उनके प्लॉट ड्रॉ के माध्यम से अलॉट कर दिए जाएंगे।

वही हुड्डा एस्टेट ऑफिसर विकास ढांढा ने बताया कि सरकार की योजना जल्द ही सिरे चढ़ा दी जाएगी और इससे पिछले काफी लंबे समय से अपने घर का सपना देख रहे हैं किसानों की मांगे पूरी हो जाएंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *