CBSE बोर्ड दसवीं की परीक्षा में किसी और छात्र की जगह परीक्षा दे रहे फर्जी परीक्षार्थी

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Fatehabad, 08 March,2019

फतेहाबाद के डीएवी स्कूल में सीबीएसई बोर्ड के दसवीं कक्षा की गणित परीक्षा में 10 छात्रों द्वारा फर्जीवाड़ा कर परीक्षा देने का मामला सामने आया है। सेंटर पर गणित की परीक्षा देते हुए चेकिंग अधिकारियों ने 5 छात्रों को अन्य छात्रों की जगह पर परीक्षा देते हुए पकड़ा। जांच करने पर पाया गया कि असली परीक्षार्थी सेंटर के बाहर है और फर्जी परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं।
मामले की जानकारी होते ही सेंटर सुप्रिडेंट सुनीता रानी ने शिकायत पुलिस को दी जिस पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर 5 फर्जी परीक्षार्थियों और तीन असलीपरीक्षार्थियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। वहीं 2 असली परीक्षार्थी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए।
पूरे मामले की जानकारी देते हुए सिटी थाना के एसएचओ सुरेंद्र कंबोज ने बताया कि 10 छात्रों के खिलाफ परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपियों में 5 छात्र फर्जी तरीके से दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे थे जबकि 5 छात्र वह नामजद किए गए हैं जो परीक्षा के लिए असली परीक्षार्थी थे।
5 फर्जी परीक्षार्थियों की साथ 3 असल परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया है। एसएचओ ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ सेंटर सुप्रिडेंट सुनीता की शिकायत पर धोखाधड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की गई है और गिरफ्तार आरोपियों से परीक्षा में फर्जीवाड़े के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *