पुलिस अधीक्षक के नाम पर मोबाइल दुकानदार से ठगे गए 2 मोबाइल

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Fatehabad, 15 March,2019

फतेहाबाद में सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (एसपी) के नाम से 50,000 कीमत के दो मोबाइल की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित दुकानदार की शिकायत पर सिटी थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वारदात का शिकार हुए शहर के पालिका मार्केट में स्थित आर.के. मोबाइल शॉप के संचालक राकेश कुमार ने बताया कि उनके पास रात को 10:30 बजे एक फोन कॉल आया जिसमें फोन करने वाले ने कहा कि वह एसपी ऑफिस से बोल रहा है और एसपी साहब को सुबह अर्जेंट 2 मोबाइल फोन सेट चाहिए इनमें एक विवो कंपनी और दूसरा सैमसंग कंपनी का मोबाइल शामिल था।

दुकानदार ने बताया कि फोन करने वाले ने कहा कि सुबह 7:30 बजे एसपी ऑफिस का कर्मचारी फोन लेने के लिए आ जाएगा और फोन के पैसे सिटी थाना से ले लेना। राकेश कुमार ने बताया कि उसने वाकई में एसपी ऑफिस की फोन कॉल समझ कर सुबह 7:30 बजे फिर से कॉल आने पर एक गाड़ी चालक को दो फोन दे दिए।

इसके बाद पेमेंट के लिए जब दुकानदार, सिटी थाना पहुंचा और वहां जाकर फोन करने पर उसे मोबाइल फोन मंगवाने वाले ने कहा कि वह थोड़ी देर में अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर देंगे, अपना अकाउंट नंबर भेज दो।

दुकानदार ने बताया अकाउंट नंबर भेजकर भी वह दोपहर तक इंतज़ार करता रहा। करीब दोपहर 2:00 बजे फोन करने वाले का फोन बंद हो गया और जब उसने एक ऐप पर नंबर सर्च किया तो वह नंबर एसीपी मोहित श्रीवास्तव के नाम से मालूम हुआ।

इसके बाद ठगी का मामला समझ आने पर उसने सिटी थाना पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। सिटी थाना के एसएचओ सुरेंद्र कंबोज ने बताया कि दुकानदार की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मोबाइल ठगी के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है।

एसएचओ ने बताया कि एसपी साहब के नाम पर मोबाइल ठगी का यह मामला मालूम हुआ है और इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। एसएचओ ने बताया कि दुकानदार से फोन ले जाने वाले गाड़ी चालक से पूछताछ की गई है लेकिन उसने बताया कि गाड़ी चालक को गाड़ी किराए पर करके भेजा गया था और गाड़ी चालक का कहना है कि खुद उसे फोन मंगवाने वालों ने गाड़ी का किराया नहीं दिया। एसएचओ ने बताया कि फिलहाल पूरे मामले की गंभीरता से जांच जारी है और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *