पिता ने जिद्द करने पर बेटी का गला दबाकर उसे दीवार पर दे मारा, 9 साल की बच्ची की मौत

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Ajay Atri, Yuva Haryana

Rewari, 1 July, 2018

महेंद्रगढ़ निवासी राजकुमार ने अपने ही दामाद पर आरोप लगाया है कि उसने अपनी ही 9 साल की बेटी की हत्या की है। पुलिस को दी शिकायत मे बच्ची के नाना रामकुमार ने बताया कि 2002 मे उसने अपनी बेटी की शादी बिठवाना निवासी राजसिंह के बेटे संदीप के साथ की थी। शादी के बाद उसकी बेटी ने तीन लड़कियों को जन्म दिया था।

सबसे बड़ी ओर सबसे छोटी बेटी उसके दामाद और बेटी के पास रहती थी और जिस बच्ची की गला दबाकर हत्या की गई वह बचपन से ही अपने नाना के पास रहती थी। राजकुमार  ने बताया कि 2017 मे बीमारी के कारण उसकी बेटी की मौत हो गई थी।

अप्रैल 2018 में आरोपी अपनी बेटी को लेने के लिए अपने ससुराल गया ओर जबरदस्ती कर बच्ची को अपने साथ ले आया था। 27 जून को राजकुमार ने बच्ची से बात करने के लिए फोन किया, लेकिन किसी ने फोन नही उठाया। चिंता होने पर राजकुमार ने किसी अन्य व्यक्ति के पास फोन कर हालचाल जानना चाहा, तो उसे पता चला कि 25 जून को बच्ची की मौत हो चुकी है।

इस पर बच्ची के नाना ने पुलिस को सूचना देते हुए शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने  तुरन्त प्रभाव से एक्शन लेते हुए टीम को भेजा, जहां एफएसएल की टीम द्वारा शमशान घाट मे दफनाए गए बच्ची के शव को निकाला गया और पोस्टर्माटम के लिए शव को नागरिक अस्पताल मे रखवाया गया।

पुलिस की पूछताछ में मृतक बच्ची के आरोपी पिता ने बताया कि दिव्या अपने नाना के पास रहती थी, जो अब इसके पास आई हुई थी। दिव्या पढ़ाई में काफी कमजोर थी और वह नाना के घर जाने की जिद्द कर रही थी। जिसपर पिता को गुस्सा आ गया और गुस्से में उसने बेटी का गला दबा दिया और उसे दीवार पर दे मारा, जिससे उसकी मौत हो गई।

बाद में पुलिस से बचने के लिए संदीप और उसके पिता ने बच्ची का शव शमशान में दबा दिया। दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आज दोंनो का मेडिकल करवाकर कोर्ट में पेश किया जायेगा। अब बेटी की मौत का पिता को काफी पछतावा भी है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *