ट्रैफिक रूल्स तोड़ मौत का सफर करने वालों पर चला लेडी सिंघम का डंडा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Ajay Atri, Yuva Haryana

Rewari, 12 Sep, 2018

रेवाड़ी में ट्रैफिक व्यवस्था और नियम तोड़ने वालों की शामत आ गई है, क्योंकि यहां लेडी सिंघम ने अपना डंडा उठा लिया है। हर कोई इनसे बचता नजर आ रहा है। लेडी सिंघम के नाम से जानी जाने वाली महिला सब इंस्पेक्टर वीना राणा को दूर से ही दखकर अब वाहन चालक भाग जाते हैं।

लेडी सिंघम ने अब बिना परमिट व बिना लाइसेंस के शहर की सड़कों पर बेलगाम दौड़ती बसों व बसों की छतों पर सफर करने वाले यात्रियों पर पुलिसिया डंडा घुमाना शुरू कर दिया है।

दरअसल, शहर में बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसपी के निर्देश पर रेवाड़ी पुलिस एक बार फिर सख्त होती दिखाई पड़ रही है और यातायात नियम तोड़ मौत का सफर करने वालों पर लेडी सिंघम का डंडा चल पड़ा है। वही सड़कों पर बिना परमिट सरपट दौड़ने वाली बसों को भी इस लेडी सिंघम ने इंपाउंड करना शुरू कर दिया है।

इस सब इंस्पेक्टर की माने तो बढ़ते सड़क हादसों को देखते हुए उसने पहले एलाउंस किया, फिर बसों की छतों पर चढ़ने वाली सीढ़ियों पर ग्रीस लगाई, लेकिन जब लोग नहीं मानें तो हाथ में डंडा उठा लिया और चालान काटने शुरू कर दिए। वहीं एक बाइक पर सवार 4 युवकों को जाते देख इसका गुस्सा और भड़क गया।

उन्होंने कहा कि फिलहाल एक प्राइवेट बस को इंपाउंड किया है व कुछ बसों के चालान काटे हैं, लेकिन अगर किसी बस के पास कागजात नहीं मिले, तो फिर चाहे वह प्राइवेट हो या रोडवेज, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

अब देखना होगा कि इस लेडी सिंघम की यह कार्यवाही ट्रैफिक व्यवस्था के सुधार की दिशा में कितनी कारगर साबित होती है और वाहन चालकों पर इसका कितना असर पड़ता है। यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *