करनाल में शराब बेचने को लेकर 2 पक्षों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 2 Feb, 2019

करनाल के गांव कलहेड़ी में दो पक्षों में शराब की बिक्री को लेकर जमकर लाठी-डंडे चले, जिसमें 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में 6 महिलाएं भी शामिल हैं। सभी घायलों को घरौंडा के अस्पताल ले जाया गया था, जिनमें से करीब एक दर्जन लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें करनाल अस्पताल रेफर किया गया है।

बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से दोनों पक्षों के बीच शराब की बिक्री को लेकर झगड़ा चल रहा था। शुक्रवार देर शाम दोनों पक्षों के बीच मामूली सी कहासुनी हुई थी, जो इतनी बड़ गई कि उन्होंने आपस में लाठी-डंडे बरसा दिए गए। जिसमें 20 लोग घायल हो गए।

एक पक्ष के राजपाल पंच ने आरोप लगाया है कि गांव में शराब का ठेका खोला गया है, जिसको लेकर पंचायत की तरफ से कोई एनओसी नहीं है। कई बार विभागीय अधिकारियों को भी इसकी शिकायत दी गई है। शराब का ठेका खोलने वाला व्यक्ति अवैध तरीके से शराब की बिक्री करवाता है।

राजपाल ने बताया कि शराब को लेकर ठेकेदार ने उनके घर पर छापेमारी भी करवाई थी, लेकिन वहां कुछ भी नहीं मिला। तभी से ही ठेकेदार उनसे रंजिश रखता था।

तो दूसरी ओर कांता देवी और कृष्ण कुमार ने आरोप लगाया है कि गांव में शराब के ठेके पर उनका एक व्यक्ति सेल्समैन है। एक पक्ष के लोग अवैध तरीके से शराब की बिक्री करते हैं, जिस पर विभाग की रेड पड़ती है। तो एक पक्ष के लोग आरोप लगाते हैं कि हमने उनकी शराब की सूचना दी थी, जिस कारण दूसरे पक्ष के लोग हमसे रंजिश रखते हैं।

वहीं इस पूरे मामले में सरपंच प्रतिनिधी कश्मीरी लाल ने बताया कि शराब के ठेके को बंद करवाने के लिए पंचायत ने लिखित में शिकायत दी है। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *