सतलोक आश्रम प्रमुख रामपाल को जेल या बेल, 11 अक्टूबर को आएगा फैसला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Hisar, 09 Oct, 2018

सतलोक आश्रम के प्रमुख रामपाल के तीन केसों में हिसार की कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान आरोपी रामपाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश किया गया। वहीं इन तीनों केसों में अब सुनवाई पूरी हो गई है और कोर्ट ने 11 अक्टूबर तक फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब रामपाल पर 11 अक्टूबर को कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी।

रामपाल पर अभियोग 429, 430 और 443पर सुनवाई हुई थी। छह अक्टूबर को सतलोक आश्रम प्रकरण के हत्या के मुकद्दमा नंबर 430 में सुनवाई हुई थी। इस केस में गवाहों की गवाही पूरी हो चुकी है। इस केस में आश्रम प्रमुख रामपाल समेत 14 लोग आरोपी हैं।

केस नंबर 429 और 430 में रामपाल पर हत्या, देशद्रोह के तीन मुकद्दमें दर्ज हैं। कोर्ट में केस नंबर 428 देशद्रोह से जुड़ा हुआ है इस केस में रामपाल समेत 937 आरोपी बनाए गएहैं। यह केस बरवाला में 19 नवंबर 2014 को दर्ज किया गया था। इसमें रामपाल, प्रीतम, बिल्लू, राजेंद्र, बिजेंद्र, सावित्री, बबीता पूनम आदि के खिलाफ केस दर्ज किया था।

अभियोग नंबर-430 में धारा 302, 343, 120 बी के तहत रामपाल, प्रीतम उर्फ राजकपूर, राजेंद्र सहित 14 के खिलाफ केस दर्ज किया था। इसमें पांच महिलाओं की मौत का मामला था, जिसमें एक बच्चे की मौत भी शामिल है।

पुलिस ने रामपाल समर्थकों की कोर्ट के आसपास बढती भीड़ के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर है और कल प्रधानमंत्री की रैली के मद्देनजर भी माना जा रहा है कि आज फैसला नहीं सुनाया गया। अब ज्यादा स्तर पर पुलिस बल तैनात होने के बाद 11 अक्टूबर को कोर्ट की तरफ से फैसला सुनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *