कुछ लोग प्रदेश में भाईचारा बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं, उनके बहकावे में ना आएं- वित्तमंत्री

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Gohana, 30 Sept, 2018

हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि खेल और खिलाड़ी हरियाणा की संस्कृति का हिस्सा है। प्रदेश में खेलों के स्तर को ऊपर उठाने में सरकार की नीतियों के साथ-साथ नौजवानों की मेहनत व जोश भी शामिल है। वित्त मंत्री आज गोहाना में जय बालाजी स्पोर्ट्स अकादमी के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रदेश सरकार ने खिलाडि़यों को आगे बढ़ाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की माटी में मां जन्म देने के तुरंत बाद अपने बेटे-बेटियों को देश के नाम कर देती हैं। कुछ बेटे किसान बनकर देश के लिए अन्न उपजाने का काम करते हैं तो कुछ बेटे सेना में भर्ती होकर देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ बेटे-बेटियां खेलों में देश का नाम रोशन करने का जिम्मा भी अपने ऊपर लिए हुए हैं। इनमें साक्षी मलिक जैसी बेटियों का नाम लेते हुए हमें गर्व हो रहा है।

वित्त मंत्री ने कहा कि हरियाणा में  प्रत्येक गांव में दादा खेड़े को इष्ट मानकर सभी 36 बिरादरी भाईचारे के साथ रहती हैं। यह वो जगह है जहां पर भगवान श्रीकृष्ण ने गीता का संदेश दिया और हमने कभी भी छूआछात को अपने समाज में स्थान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि हमें आज चौधरी छोटूराम के विचारों पर चलने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग समाज में एक दूसरे को लड़ाकर भाईचारा बिगाड़ने का काम करने कर रहे हैं। लेकिन हमें किसी के बहकावे में न आते हुए प्रदेश व देश को विकास के रास्ते पर आगे लेकर जाना है। उन्होंने कहा कि हमें बच्चों की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लेकर जाना है और बच्चों की ऊर्जा को खेल और देश की सीमा की रक्षा करने में लगाना है। उन्होंने कहा कि हम किसी राजनैतिक परिवार से नहीं हैं और मेरी मां ने छह बेटों में से तीन को देश की रक्षा करने के लिए सेना में भेजा। उन्होंने कहा कि गोहाना से हमारे परिवार का पुराना रिश्ता है। इस दौरान उन्होंने अकादमी के लिए 11 लाख रुपये देने की घोषणा भी की।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों के हितों लिए लगातार कार्य किया है। पिछले दिनों आई बरसात से खराब हुई फसलों के नुकसान की भरपाई के लिए स्पेशल गिरदावरी के आदेश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *