देर रात गुरुग्राम की सोसाइटी में लगी भीषण आग, दम घुटने से एक युवती की मौत

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Manu Mehta, Yuva Haryana

Gurugram, 9 Oct, 2018

साइबर सिटी गुरुग्राम में जब एक सोसाइटी में आग लगी, तो वहां के सिक्योरिटी गार्ड लोगों के लिए दूत बन गए । रात में जब फ्लैट्स में रहने वाले लोग गहरी नींद में सो रहे थे।

तो सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड्स ने हर एक फ्लोर पर जाकर लोगों को जगाया, जिसके बाद फ्लैट्स में रह रहे लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई । हालांकि इस हादसे में एक 33 वर्षीय महिला की धुएं के कारण दम घुटने से मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि गुरुग्राम के सेक्टर- 69 इलाके की ट्यूलिप ऑरेंज सोसाइटी में सोमवार सुबह बी 6 बिल्डिंग के इलेक्ट्रिक पैनल में सुबह करीब ढाई बजे आग लग गई। जब आग की वजह से पैनल में लगे शीशे टूटने लगे व धुआं बाहर निकलने लगा, तो सोसाईटी में लगे सिक्योरिटी गार्ड्स ने हौंसला दिखाया और आग को बुझाने की कोशिशे जारी की ।

बिल्डिंग की सीढ़ियों के पास ही इलेक्ट्रिक पैनल लगा हुआ था जहां पर आग लगी जिसकी वजह से नीचे से लेकर ऊपर तक सीढ़ियों पर धुआं ही धुआं फैल गया । सिक्योरिटी गार्ड्स ने सभी फ्लोर्स पर जाकर फ्लैट्स के दरवाजे खटखटाए और लोगों को बाहर निकाला ।

इसी बीच पांचवे फ्लोर पर रहने वाले एक परिवार को जब नीचे उतारने के लिए उनका दरवाजा खटखटाया, तो फ्लैट में रहने वाले शख्स अपने बच्चे और मां को लेकर तो नीचे उतर आया। लेकिन उसकी पत्नि स्वाती नीचे लगी आग को देखकर बिल्डिंग में ऊपर की ओर चली गई ।

जब महिला टेरिस पर जाने लगी तो टेरिस का दरवाजा लॉक था. जिसकी वजह से स्वाती ऊपर नहीं जा सकी । ऊपर धुआं ज्यादा होने की वजह से स्वाती वहीं पर बेहोश हो गई, जिसकी वजह से उसने दम तोड़ दिया। जिस बिल्डिंग में आग लगी उस बिल्डिंग में करीब 50 परिवार रहते हैं।

जिसके बाद दमकल विभाग की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर दो फ्लैट्स के दरवाजे तोड़े और लोगों को बाहर निकाला गया ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *