आज हो सकती हैं हरियाणा मंत्रीमंडल की पहली बैठक

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Hayana

29 oct, 2019

हरियाणा के नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाएगा। इसके लिए मंगलवार नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में मंत्रिमंडल की पहली बैठक होगी।

इस बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अलावा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित राज्य की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर हिस्सा लेंगे। मंत्रिमंडल की पहली बैठक में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की तरफ से बुढ़ापा पेंशन बढ़ोतरी का विषय अभी नहीं रखा जाएगा। सूत्रों के अनुसार ये विषय भाजपा-जजपा के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनने के बाद मंत्रिमंडल की बैठक में लाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोमवार सायं हरियाणा भवन पहुंचे तो हरियाणा की तमाम राजनीतिक गतिविधियां एक बार फिर दिल्ली में ही केंद्रित हो गईं। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मंगलवार सुबह नई दिल्ली स्थित अपने 18 जनपथ के आवास पर पहुंचेंगे। यहां पहले वे पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के स्वागत में भाजपा के कई विधायक और नेता सोमवार सायं हरियाणा भवन पहुंचे। सीएम ने सभी से मुलाकात भी की। दादरी के विधायक सोमवीर सांगवान सहित अन्य विधायकों ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मिलेंगे सीएम

दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद नई दिल्ली पहुंचे मनोहर लाल मंगलवार दिन में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित केंद्र सरकार और पार्टी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने नए मंत्रिमंडल के बारे में भी विस्तार से चर्चा करेंगे।

देवीलाल की समाधि पर जाएंगे दुष्यंत चौटाला

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी ताऊ देवीलाल की समाधि पर जाएंगे। रविवार चंडीगढ़ से दिवाली के मौके पर भी सिरसा पहुंचे दुष्यंत ने देवीलाल के जन्मस्थल तेजाखेड़ा फार्म हाउस पर बने स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *