जींद में पुलिस ने पांच बदमाश दबोचे, एक हत्या की गुत्थी सुलझी

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Jind, 23 Nov, 2018

जुलाना कच्चा बाईपास बुढ़ा खेड़ा रोड़ पर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे पांच आरोपियों गांव लिजवाना कलां निवासी श्रीराम उर्फ मोनू , जुलाना निवासी अमन उर्फ बोड़ा, गांव राजगढ़ निवासी अंकुश उर्फ सलैंचर, गांव जवारा जिला सोनीपत निवासी रिंकु, गांव बुढ़ा खेड़ा निवासी सोनू उर्फ डोंगा को डिटेक्टिव स्टाफ ने गुप्त सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचकर मुठभेड़ के दौरान 2 पिस्टल, 3 जिंदा कारतूस व एक खाली खोल सहित गिरफतार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की हैं । पूछताछ के दौरान इन सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, लूट की 5 वारदातों का भी खुलासा हुआ है ।

इन आरोपियों में अमन हत्या के आरोप में 2० साल सजायाफता मुजरिम हैं । पुलिस काबू किए गए सभी आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि अन्य मामलों की तह तक पहुंचा जा सके । इस बात का खुलासा डीएसपी पुष्पा खत्री व डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज सुरेन्द्र कुमार ने संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता के दौरान किया । उन्होंने बताया कि डिटेक्टिव स्टाफ को गुप्त सूचना मिली की जुलाना कच्चा बाई पास के पास कुछ युवक अवैध हथियारों के साथ लैस हैं और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देनेे की फिराक में हैं । एएसआई जयवीर के नेतृत्व में टीम जैसे ही मौके पर पहुंची तो आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगे ।

पुलिस ने जैसे ही युवकों को पकडऩे का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस पर फायर करना शुरू कर दिया । पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद मुठभेड़ में सभी पाचों आरोपियों को काबू कर लिया गया । पुलिस द्वारा तलाशी लेने पर सभी आरोपियों के कब्जे से अवैध 2 पिस्टल, 3 जिंदा कारतूस व एक खाली रौंद भी बरामद हुआ । डीएसपी ने बताया कि इन सभी आरोपियों ने जींद में 2 हत्या, 2 हत्या का प्रयास, 1 लूट, जान से मारने की धमकी के 5 मामलें दर्ज हैं । इन सभी वारदातों का आरोपियों ने अंजाम देने का खुलासा किया हैं । पुलिस सभी आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि अन्य वारदातों का खुलासा किया जा सके ।
———–
डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि इन सभी आरोपियों के खिलाफ कुल 5 मामलें दर्ज हैं ।
1-श्रीराम उर्फ मोनू ने पूछताछ में बताया कि 24 अक्तूबर 2०18 को उसने अपने साथी अमन व अंकुश के साथ कृष्ण लाठर की हत्या कर उसके शव को नहर मेें फैंक दिया था । जिसका मामला सिटी जींद थाना में दर्ज हैं।
2. श्रीराम उर्फ मोनू ने पूछताछ में बताया कि 21 नवंबर 2०18 को उसने अपनी साथी रिंकु के साथ मिलकर अजय नामक युवक को जान से माने की नियत से उस पर गोली चलाई थी। जिसका मामला जुलाना थाना में दर्ज हैं।
3. श्रीराम उर्फ मोनू ने पूछताछ में बताया कि 16 अगस्त 2०18 को उसने अपने साथी अमन व अंकुश के साथ मिलकर राजगढ़ ठेका पर पिस्टल की नोंक पर पैसे छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। जिसका मामला जुलाना थाना में दर्ज हैं।
4. श्रीराम उर्फ मोनू ने पूछताछ में बताया कि 8 अप्रैल 2०18 को उसने अपने साथी अंकुश के साथ मिलकर अपने विरोधी प्रमेन्द्र उर्फ ठिल्लु की मां को पिस्टल दिखाकर जान से माने की धमकी दी थी। जिसका मामला जुलाना थाना में दर्ज हैं।
5. सोनू उर्फ डोंगा ने लगभग जुलाई 2०15 को अपने साथी संदीप उर्फ भोलू गांव माली निवासी के साथ मिलकर विकास नगर जींद निवासी सन्नी नामक युवक की हत्या की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *