हरियाणा में हर साल होगी 5 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती, सीएम ने दी जानकारी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें रोजगार सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Kamarjeet Virk, Yuva Haryana
हरियाणा के मुख्यमंत्री ने आज करनाल में कहा कि हर साल पांच हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी, ताकि पुलिस विभाग में पुलिस कर्मचारियों की कमी को पूरा किया जा सके। करनाल में आज दीक्षांत समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह बात कही।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुवार को मधुबन स्थित हरियाणा सशस्त्र पुलिस के वच्छेर स्टेडियम में आयोजित दीक्षांत समारोह में 86वें बैच के 1647 महिला एवं पुरूष सिपाहियों को उनके प्रशिक्षण पूरा होने पर बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज के बाद वे अपनी ड्यूटी के प्रति पहला कदम रखेंगे। उन्होंने कहा कि जिस जमीन पर उन्होंने कड़ी मेहनत व लगन से करीब 10 महीने का प्रशिक्षण लिया है, उससे उनका आजीवन भावनात्मक लगाव रहेगा इसलिए इस जमीन की मिट्टी से तिलक करें।
सरकार की ओर से पुलिस विभाग में दी गई सुविधाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारी के लिए कोई छुट्टी का प्रावधान नहीं था, अब इनको सप्ताह में एक छुट्टी दी गई है। इसके अलावा पुलिस के लिए आवासीय सुविधाएं भी बढ़ाई गई हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने निर्णय लिया है कि हर वर्ष करीब 5000 नई पुलिस भर्तियां की जाएंगी ताकि सेवानिवृत्ति के बाद कम हुई संख्या को संतुलित रखा जा सके। उन्होंने बताया कि अन्य विभागों के साथ-साथ पुलिस विभाग में भी सुविधा दी गई है कि किसी भी कर्मचारी को अपना कैरियर बढ़ाने के लिए अब एनओसी लेने की जरूरत नहीं है, केवल अपने विभाग को सूचना देनी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *