हरियाणा की इन मंडियों में मिलेगा 10 रुपये में भरपेट खाना, सीएम ने किया उद्घाटन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Kamarjeet Virk, Yuva Haryana

चण्डीगढ़, 29 दिसम्बर – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज करनाल की नई अनाज मंडी में अटल किसान मजदूर कैंटीन का उद्घाटन किया, जहां लोगों को मात्र 10 रुपयेे में बढिय़ा खाना मिलेगा, जिसमें चार रोटी, दाल, सब्जी व चावल होंगे।
अटल किसान मजदूर कैंटीन का निर्माण हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा 4 लाख रुपये की लागत से किया गया है। कैंटीन प्रात:1 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुली रहेगी।
कैन्टीन का उदघाटन करने के उपरांत मुख्यमंत्री ने कहा कि मजदूरों व किसानों के लिए शुरू की गई यह योजना बहुत ही कारगर होगी और इससे सब्जी एवं अनाज मंडी में आने वाले मजदूरों को सस्ती दर पर पौष्टिक आहार मुहैया होगा। उन्होंने कहा कि शुगर मिल के मजदूरों के लिए भी शीघ्र ही खाने की कैंटीन शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा मार्किटिंग बोर्ड द्वारा प्रदेश के 25 स्थानों पर इस तरह की कैंटीन शुरू की जाएगी। आज से पांच स्थानों, करनाल, फतेहाबाद, पंचकूला, भिवानी तथा नूंह में मजदूरों, किसानों एवं व्यापारियों के लिए यह कैंटीन शुरू की जा चुकी है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जे पी दलाल ने कहा कि हमारे शास्त्रों के अनुसार भी भरपेट भोजन मुहैया करवाना सबसे पवित्र कार्य है। इसलिए सरकार ने उचित एवं सस्ती दर पर भोजन मुहैया करवाने की योजना क्रियान्वित करके लोगों को बहुत बड़ा लाभ दिया है। उन्होंने कहा कि सस्ता भोजन उपलब्ध करवाना हमारा नैतिक दायित्व बनता है और यह अन्त्योदय के लाभार्थ की भावना को भी चरितार्थ करता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने यह जनहितैषी निर्णय लेकर प्रदेश की जनता को लाभान्वित किया है। उन्होंने करनाल के लोगों से अनुरोध किया कि इस कैंटीन में प्रतिदिन 300 व्यक्तियों को भोजन मिलेगा, इसलिए यहां के नागरिक भोजन को ग्रहण करके क्वालिटी की फीडबैक अवश्य दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *