राजनीति में आगे बढ़ने के लिए मारनी पड़ती है कोहनी-केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर के हाल ही में हुए कोहनी कांड पर चुटकी ली है। बीरेंद्र सिंह ने कहा कि राजनीति में आगे बढ़ने के लिए इस तरह कोहनी मारनी पड़ती है। केंद्रीय मंत्री सिरसा में प्रधानमंत्री कौशल केंद्र के उदघाटन के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। बता दें कि साईकल यात्रा के दौरान अशोक तंवर द्वारा एक कांग्रेस कार्यकर्ता को कोहनी मारने का मामला सामने आया था। इसको लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में बीरेंद्र सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

वहीं एसवाईएल को लेकर विपक्ष के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एसवाईएल मामले को लेकर केवल ओछी राजनीति हो रही है। उन्होंने कहा कि इसे चुनावी राजनीति से अलग रखने की जरूरत है। साथ ही बीरेंद्र सिंह ने यमुना में गिरते जल स्तर पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि कभी यमुना का जलस्तर 3 लाख क्यूसिक होता था जोकि घटकर 1500 क्यूसिक रह गया है। यमुना के गिरते जल स्तर को रोकने के लिए सभी को प्रयास करने चाहिए।

कौशल विकास केंद्रों को लेकर केंद्रीय इस्पात मंत्री ने कहा कि यह प्रधानमंत्री की महती योजना है। इन केंद्रों के साकारत्मक परिणाम देश में सामने आए हैं। इन केंद्रों में प्रशिक्षण प्राप्त कर 70 प्रतिशत तक युवा आत्म निर्भर हो सकेंगे। प्रत्येक युवा सरकारी नोकरी पाने का चाहवान है लेकिन कौशल को विकसित नहीं करता। देश में खुल रहे इस प्रकार के केंद्र इस दिशा में काफी कारगर साबित हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *