Home Breaking मानेसर जमीन अधिग्रहण घोटाला मामले में पंचकूला की विशेष CBI अदालत में पेश नहीं हुए पूर्व CM हुड्डा

मानेसर जमीन अधिग्रहण घोटाला मामले में पंचकूला की विशेष CBI अदालत में पेश नहीं हुए पूर्व CM हुड्डा

0
0Shares

Umang Sheoran, Yuva Haryana

Panchkula (19 April 2018)

पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा मानेसर जमीन अधिग्रहण घोटाला मामले में पंचकूला की विशेष CBI अदालत में पेश नहीं हुए है। हुड्डा ने पेश ना होने का कारण अपना खरावब बताया है। हुड्डा के वकील आरएस चीमा की तरफ से मेडिकल रिपोर्ट पेश किए जाने के बाद कोर्ट ने हुड्डा को व्‍यक्तिगत पेशी से छूट दे दी।

चीमा ने अदालत को बताया कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा अस्‍वस्‍थ्‍य हैं। मेडिकल रिपोर्ट में बताया गया कि हुड्डा दिल्ली के AIIMS में दाखिल हैं। इसके बाद कोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा को व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी।

बता दें कि इस मामले में CBI की विशेष अदालत ने हुड्डा सहित 34 लोगों को 16 मार्च को समन जारी किया था। सभी को 19 अप्रैल को अदालत में पेश होने को कहा गया था।

वहीं हाल ही में 12 मार्च को सुप्रीम कोर्ट भी तत्कालीन हुड्डा सरकार की मानेसर भूमि अधिग्रहण की अधिसूचना को रद्द कर चुका है। इस केस में हुड्डा के पूर्व प्रधान सचिव एमएल तायल, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के पूर्व मुख्य प्रशासक एसएस ढिल्लों, संघ लोक सेवा आयोग के सदस्य पूर्व आइएएस छतर सिंह, पूर्व डीटीपी जसवंत, एबीडब्ल्यू बिल्डर्स के अतुल बंसल सहित कई अन्य बिल्डर शामिल हैं।

इन पर आरोप है कि 27 अगस्त 2004 से 27 अगस्त 2007 के बीच निजी बिल्डरों ने हरियाणा सरकार के अज्ञात जनसेवकों के साथ मिलीभगत कर गुरग्राम में मानसेर, नौरंगपुर और लखनौला गांवों के किसानों और भूस्वामियों को सरकार द्वारा अधिग्रहण का भय दिखाकर उनकी करीब 400 एकड़ जमीन औने-पौने दाम पर खरीद ली थी। सितंबर 2015 को भाजपा सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंप दी थी।

Read This Story also-

कोर्ट की रोक के बावजूद बच्ची का अंतिम संस्कार, न्यायालय ने रोहतक पुलिस को किया तलब

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा के जवान ने छत्तीसगढ़ में की आत्महत्या, जानिए क्या है वजह

Yuva Haryana, Sonipat सोनीपत से स…