दिल्ली रैली को लेकर पूर्व सीएम हुड्डा का दावा, हरियाणा से पहुंचेंगे लाखों लोग

Breaking देश बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 25 April, 2018

दिल्ली के रामलीला मैदान में 29 अप्रैल को कांग्रेस की तरफ से  होने वाली जन आक्रोश रैली के लिए कांग्रेस नेताओं ने जी-जान लगा दी है। और रैली को सफल बनाने के लिए भीड़ जुटाने में लगे हुए हैं।

आज दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास पर  प्रदेश भर से जुटे नेताओं और वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अह्वान किया कि वे रैली को सफल बनाने के लिये कोई कोर कसर न छोड़ें।

आज की बैठक में हजारों की संख्या में आये वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं का जोश देखते हुए उन्होंने कहा कि अब वे रैली की सफलता को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं।

उन्होंने इस रैली के महत्व को समझाते हुए कहा कि हालाँकि ऐसे सीजन में रैली करना आसान नहीं है पर भाजपा की जनविरोधी और विनाशकारी नीतियों के कारण आज जिस तरह से पूरा देश दुखी है, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने देशवासियों की तकलीफों और देश की संवैधानिक संस्थाओं को पंगु बनाने की भाजपा की कोशिशों पर लगाम लगाने के लिये और दलितों, आदिवासियों, महिलाओं, अल्पसंख्यकों, किसानों, मजदूरों और रोजगार के लिये जूझ रहे युवाओं की आवाज बुलन्द करने के लिये दिल्ली में रैली करने का फैसला लिया है।

हुड्डा ने कहा कि इस रैली को आप अपनी रैली समझें और रैली जितनी बड़ी होगी आप उतने ही ताकतवर होंगे। उन्होंने याद दिलाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी जी ने गत कांग्रेस महाधिवेशन में उनपर देश के किसानों को दुर्दशा से निकालने बाबत प्रस्ताव तैयार करने की अहम जिम्मेदारी सौंपी थी।

उन्होंने ने हरियाणा का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसी नाकारा सरकार नहीं देखी, सरकार में बैठे लोगों ने गरीबों की दाल छीन ली, अवैध खनन में लिप्त हो पत्थर तक हजम कर लिये। गरीबों को मुफ्त में दी जाने वाली दवाओं में भी घोटाला कर डाला तथा नौकरियां रेट लिस्ट लगा कर नीलामी पर रख दीं। अज हरियाणा में किसान, व्यापारी, कर्मचारी और मजदूरी करके पेट भरने वाले सब लोग दुखी हैं। सरसों, गन्ना, सूरजमुखी, बाजरा, कपास उत्पादक किसानों को भाव के मामले में भारी मार पड़ी है। चारों ओर निराशा ही निराशा है, रैली के बाद वे आपके सहयोग से फिर से जनक्रांति यात्रा का अगला चरण शुरू करेंगे।

हुड्डा ने पहचान के सवाल पर कहा कि हमारी बड़ी हाजिरी ही हमारी पहचान होगी, हमने पहले भी कई मौकों पर विरोध प्रदर्शनों पर बड़ी भागीदारी कर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने का काम किया है। राहुल गाँधी के अध्यक्ष बनने के बाद उनकी अध्यक्षता में यह पहली बड़ी रैली है, हम इस रैली को सफल बनाने के लिये कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने जिलेवार जिम्मेदारियां लगायीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *