पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता का बड़ा बयान, ना चुनाव लड़ूंगा, ना प्रचार करुंगा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 09 Jan, 2019

पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता ने बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होने कहा कि जो जींद उपचुनाव में ना तो किसी भी दल के लिए चुनाव प्रचार करेंगे और ना ही किसी दल की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं उन्होने बताया कि उनसे सभी पार्टियों ने संपर्क किया था लेकिन वो किसी भी दल के साथ नहीं जा रहे हैं।

मांगेराम गुप्ता ने दिल्ली में कांग्रेस की बैठक में जाने से भी साफ इंकार कर दिया। उन्होने बताया कि इस प्रकार की अफवाहे फैलाई जा रही है। उन्होने यह भी कहा कि उनके पास जेजेपी, कांग्रेस, इनेलो और बीजेपी की तऱफ से संपर्क किया गया है लेकिन अब उन्होने किसी भी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है वहीं किसी भी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार भी नहीं करेंगे।

साथ ही उन्होने एक निजी चैनल को दिये गए इंटरव्यू में कहा कि इस बार जींद उपचुनाव में मुकाबला भाजपा और जजपा के बीच होने की संभावना है।

पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता ने सन 1977 में आजाद उम्मीदवार होते हुए जनता पार्टी के प्रताप सिंह को हराया और विधानसभा पहुंचे। इसके बाद वर्ष 1991 में कांग्रेस के टिकट पर जनता पार्टी के टेकराम को हराया। वर्ष 2000 में कांग्रेस प्रत्याशी होते हुए इनेलो के गुलशन लाल को हराया। सन् 2005 में कंाग्रेस उम्मीदवार मांगेराम गुप्ता ने इनेलो के सुरेंद्र बरवाला को हराया। लंबे समय तक प्रदेश की राजनीति में महत्पूर्ण कद रखने वाले मांगेराम गुप्ता पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल और भूपेंद्र हुड्डा की सरकार में मंत्री रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *