सोनीपत का पूर्व फौजी व एशियन गेम्स का पदक विजेता करता था ATM से लाखों की ठगी, पुलिस ने दबोचा

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 15 Jan, 2019

सोनीपत निवासी पूर्व सैनिक अनिल कुमार द्वारा गुरदासपुर रोड पर SBI के एटीएम चैंबर में लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोपी एशियन गेम्स का पदक विजेता भी रह चुका है।

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह नौकायन (नौका दौड़) में पदक विजेता टीम का हिस्सा रह चुका है। कुछ साल पहले ही उसने सेना से वीआरएस लिया था और उसे 22 हजार पेंशन भी मिल रही है।

उसने बताया कि दोस्त मुनीष ने उसे रिटायरमेंट के बाद सिक्योरिटी एजेंसी चलाने का सुझाव दिया था और वह दोनों साथ काम करने लगे।लेकिन काम अच्छा ना चलने के कारण उन्होंने धोखाधड़ी शुरू कर दी। अनिल ने बताया कि वह दोनों पंजाब के नेशनल हाईवे पर लगे ATM मशीनों को टारगेट करते थे।

मामले का खुलासा तब हुआ, जब अनिल SBI के एक एटीएम पर ग्राहक के पिन को नोट कर रहा था, तो बैंक कर्मचारी ने सीसीटीवी फूटेज में उसकी यह हरकत देख ली और पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने तुरंत ही मौके पर पहुंचकर आरोपी को हिरासत में लिया। बाद में अनिल ने कबूल भी किया कि वह लोगों के पिन नोट करके ठगी करते थे।

अनिल ने पुलिस को अपने साथी मुनीष के बारे में भी बताया है, जो दिल्ली का रहने वाला है और फिलहाल पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *