पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, चार इनामी बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Gurugram, 17 July, 2019

गुरुग्राम में देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड हुई जिसके बाद पुलिस ने चार इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाश कई वारदातों में शामिल थे। जानकारी के मुताबिक देर रात को निरीक्षक बिजेन्द्र हुड्डा, प्रभारी अपराध शाखा पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने गुप्त सुत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि हत्या व लूट की दर्जनों वारदातों के अन्जाम देने वाले शातिर बदमाश एक गाङी में किसी बङी वारदात को अन्जाम देने की फिराक में DLF एरिया में घूम रहे है।

▪ निरीक्षक बिजेन्द्र हुड्डा, प्रभारी अपराध शाखा पालम विहार, गुरुग्राम को प्राप्त हुई सूचना पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए 02 पुलिस टीमें तैयार करके तुरन्त बदमाशों को काबू करने के लिए तैनात की गई तो सैक्टर-40 के पास एक XUV 500 गाङी बिना नम्बर के दिखाई दी जिसे पुलिस टीम द्वारा रुकने का ईशारा किया तो गाङी चालक तेज रफ्तार से गाङी को भगा ले गया। जिसकी सूचना कन्ट्रोल रुम को दी गई व दोनों पुलिस टीमों ने गाङी का पीछा किया तो गाङी पुलिस टीमों की नजरों से ओझल हो गई।

▪ पुलिस टीमों की नजरों से औझल होने के बाद उक्त गाङी की पुलिस टीमों द्वारा विभिन्न स्थानों पर काफी तलाश करने पर वह गाङी सैक्टर-4/7 के पास दिखाई दी जिसका पीछा किया तो गाङी दौलताबाद फ्लाई ओवर से द्वारका एक्सप्रैस-वे की तरफ तेजी से जा रही थी। जिसका पीछा करते हुए दौलताबाद चौक से धनवापुर चौक की तरफ जाते समय पुलिस टीम ने फिर से गाङी को रुकने का ईशारा किया, किन्तु गाङी चालक ने बचने के लिए गाङी को टेकचन्द नगर की तरफ मोङ दिया, जिसके कारण गाङी का बैलन्स बिगङ गया और वह एक गड्ढे में फंस गई।

▪ गाङी गड्ढे में फस जाने के बाद गाङी चालक ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से गोली चलाई, जिस पर निरीक्षक बिजेन्द्र हुड्डा ने तेज आवाज में चेतावनी दी कि पुलिस है अपने आप को पुलिस के हवाले कर दें, जिस चेतावनी को नजर अन्दाज करते हुए दौबारा से पुलिस टीम पर गोली चलाई। जवाबी कार्यवाही करते हुए निरीक्षक बिजेन्द्र हुड्डा ने भी गोली चलाई जो चालक के लगी जिसके कारण वह घायल होकर नीचे गिर गया।

▪गाङी का चालक घायल होने पर गाङी में सवार अन्य साथी बदमाश गाङी से उतरकर भागने लगे जिन्हें काबू करने के लिए पुलिस टीम द्वारा उनका पीछा किया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर करते हुए भागने की कौशिश करने लगे। जवाबी कार्यवाही में पुलिस टीम ने भी फायर किए और निम्नलिखित 03 बदमाशों को काबू करने में सफलता हासिल कीः-

1. लोकेश उर्फ सूर्या पुत्र  भगवान निवासी नजफगढ, दिल्ली।
2. प्रदीप उर्फ सोनू पुत्र धर्मबीर निवासी गाँव जसौर खेङी, जिला झज्जर।
3. नीरज उर्फ सन्जू पुत्र बलवान निवासी खेङी धमकान, जिला सोनीपत।
4. जगबीर पुत्र कश्मीर निवासी जसौर खेङी, जिला झज्जर।

▪ इन बदमाशों को पुलिस टीम द्वारा काबू किया गया व गोली लगने के कारण घायल हुए बदमाशों (लोकेश उर्फ सूर्या, प्रदीप उर्फ सोनू व नीरज उर्फ सन्जू) को सरकारी हस्पताल, गुरुग्राम में लाया गया, जहां से इन्हें रैफर कराकर सफदरजंग, दिल्ली में दाखिल कराया गया।

▪ उक्त बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने व इनके कब्जा से अवैध हथियार बरामद होने पर आरोपियों के खिलाफ थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में आज दिनांक 17.07.2019 को कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया है और आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪ पुलिस टीम द्वारा काबू करके गिरफ्तार किए गए आरोपी लोकेश उर्फ सूर्या की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस द्वारा 01 लाख रुपयों का ईनाम घोषित किया हुआ है तथा आरोपी प्रदीप उर्फ सोनू व आरोपी नीरज उर्फ सन्जू की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस द्वारा ही 50-50 हजार रुपयों का ईनाम घोषित किया हुआ है।

▪ पुलिस टीम द्वार काबू किए गए इन बदमाशों के कब्जा से 01 XUV500 गाङी, 04 पिस्तौल व 25 जिन्दा कारतूस बरामद किए है।

▪ बदमाशों के कब्जा से बरामद हुई गाङी XUV500 इनके द्वारा भिवाङी राजस्थान से छीनी गई है।

▪प्राथमिक पुलिस पूछताछ में आरोपियों द्वारा निम्नलिखित वारदातों को अन्जाम देने पाया गया हैः-

1. बदमाशों ने कापसहेङा, दिल्ली में 01 हत्या की वारदात को अन्जाम दिया था।
2. बदमाशों ने विकाशपुरी, दिल्ली में 01 हत्या की वारदात को अन्जाम दिया था।
3. बदमाशों ने नजफगढ, दिल्ली में 01 हत्या के प्रयास की वारदात को अन्जाम दिया था।
4. बदमाशों ने दिल्ली में 23 लाख रुपयों की लूट करने की वारदात को अन्जाम दिया था।
5. बदमाशों ने सोनीपत में 25 लाख रुपयों की लूट करने की वारदात को अन्जाम दिया था।
6. बदमाशों ने भिवाङी, राजस्थान से XUV500 गाङी छीनने की वारदात को अन्जाम दिया था।
7. राजस्थान से ही एक Ciaz गाङी छीनने की वारदात को अन्जाम दिया था।

▪ पुलिस टीम द्वारा काबू किए गए बदमाश आदतन अपराधी है व इनके खिलाफ हत्या, लूट, हथियार के बल पर लूट व छीनाझपटी इत्यादि संगीन वारदातों के दर्जनों अभियोग अंकित है। आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी व अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ करते हुए बरामदगी की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *