नौकरी पर होने के बावजूद ले रहा था बेरोजगारी भत्ता, अब विभाग को वापस लौटाए पैसे

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Sirsa, 25 Sept, 2018

सिरसा के रत्ताखेड़ा गांव में अवैध रूप से बेरोजगारी भत्ता ले रहे एक सख्स पर कार्रवाई हो सकती है। आरोपी शख्स किसी नौकरी पर लगा हुआ है और बेरोजगारी भत्ता भी ले रहा था। इस बात का खुलासा आरटीआई से हुआ था।

जानकारी के मुताबिक रत्ताखेड़ा निवासी अशोक कुमार ने उपमंडल रोजगार कार्यालय मे झूठे शपथ पत्र देकर विभाग को से हर वर्ष बेरोजगारी भत्ता प्राप्त कर रहा था और साइड वह बिजली विभाग में SA के पद पर तैनात था और बिजली विभाग से वेतन प्राप्त कर रहा था।

देवीलाल पुत्र गणपतराम ने RTI से सूचना प्राप्त की तो पता लगा कि अशोक कुमार उपमंडल रोजगार कार्यालय से नाजायज तौर पर बेरोजगारी भत्ता प्राप्त कर रहा है तो CM विंडो पर देवीलाल दारा शिकायत की तो जांच में अशोक कुमार बेरोजगारी भता नाजायज तौर पर लेना पाया गया तो विभाग ने उसे पैसे वापस जमा करवाने के नोटिस जारी किए लेकिन उसने वो पैसे नहीं लौटाए।

इसके बाद रोजगार विभाग ने उक्त आरोपी के खिलाफ न्यायालय में केस किया जिसके बाद कोर्ट के आदेश के बाद आज आरोपी ने पैसे जमा करवाए हैं।

अब विभाग ने आरोपी अशोक कुमार के खिलाफ झूठा शपथ पत्र देंव के आईओप में धारा 409 के तहत मामला दर्ज करवाने की तैयारी कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *