कुरुक्षेत्र में ATM इस्तेमाल करें, तो जरा पढ़ लीजिए यह खबर, कहीं हो ना जाएं आपके भी पैसे गुल

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Darshan Kait, Yuva Haryana

Kurukshetra, 15 Jan, 2019

कुरुक्षेत्र में बैंकों की लापरवाही का एक बड़ा सनसनीखेज मामला सामने आया है। कुरुक्षेत्र एटीएम में अगर आप जाएं, तो जरा सावधान रहें क्योंकि एटीएम मशीन में ऐसी छेड़खानी की गई है। जिससे आपके खाते से बिना आपकी इजाजत के रकम गायब हो सकती है।

दरअसल कुरुक्षेत्र में ऐसे कई एटीएम देखे गए हैं, जिनकी मशीन में बटनओं को फेविक्विक लगाकर फिक्स कर दिया गया है, उनको आप दबा नहीं पायेंगे।

ऐसा क्यों किया गया और किसने किया यह एक जांच का बड़ा विषय है , लेकिन फिलहाल एटीएम में आने वाले उपभोक्ता परेशान है। क्योंकि जब वह अपने एटीएम उपयोग करते हैं, पैसे निकालते हैं या अपने खाते में बैलेंस चेक करते हैं , तो किसी तरह कैंसिल बटन को दबा नहीं पाते क्योंकि उनको फिक्स कर दिया गया है। उनमें फेवीक्विक जैसा कुछ लगा दिखाई देता है।

उपभोक्ता एटीएम में अपना एटीएम उपयोग करने के बाद जैसे ही बाहर निकलता है, तो मिनट 2 मिनट के अंदर-अगर उसको कोई ऑपरेट करना चाहे तो बड़े आराम से कर सकता है।

एटीएम मशीनों के साथ यह छेड़छाड़ उपभोक्ताओं को भारी पड़ रही है और कुरुक्षेत्र के पॉश इलाके सेक्टर13 में स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम में ऐसा देखा गया है, लेकिन जब एसबीआई के अधिकारियों से इस बारे में बातचीत करनी चाहिए, तो उन्होंने कहा कि एटीएम संचालन का काम आउटसोर्सिंग कंपनी को दिया है और वही इसके बारे में कुछ बता सकते हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *