शादी करवाने के बहाने लूटे जा रहे हैं लाखों, बाद में दुल्हन हो जाती है गुल

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 20 Feb, 2019

रोहतक में ऐसे फर्जी गिरोह सक्रिय हो गए हैं, जो युवाओं को शादी कराने के बाहने लूट रहे हैं। पिछले कई महीनों से ऐसे गिरोह अविवाहित युवाओं को उनकी शादी कराने का झांसा देते हैं और शादी हो भी जाती है, लेकिन दुल्हन कुछ समय बाद भाग जाती है।

बताया जा रहा है कि यूपी, बिहार व झारखंड के गिरोह ऐसे युवाओं को अपना निशाना बनाते हैं, जिनका विवाह होने में परेशानी आ रही हो और फिर उनसे मोटी रकम वसूल कर शादी करा देते हैं। लेकिन हर मामले में चौंकाने वाली बात यह सामने आई है, कि सभी केस में दुल्हन एक-दो महीने या दो दिन बाद ही किसी न किसी बहाने भाग जाती हैं।

कुछ ऐसे मामले आए हैं सामने-

गांधी कैंप में रहने वाले पंकज की एक बिचौलिया ने 27 नवंबर को झारझंड के सूरजपुरा गांव की रहने वाली युवती से शादी करवाई। जिसके बदले बिचौलिया ने उससे एक लाख रुपये भी लिए थे। लेकिन शादी के दो दिन बाद ही दुल्हन चकमा देकर फरार हो गई।

वहीं, इंद्री कॉलोनी के राजीव से एक महिला ने शादी करवाने को लेकर एक लाख रुपटे हड़पे और गाजियाबाद की लड़की से शादी पक्की करवाई। बारात लेकर युवक परिजनों के साथ शादी करने गया, हालांकि शादी भी हो गई। लेकिन लौटते समय दुल्हन शौच का बहाना करके निकली और वहां से फरार हो गई।

पुलिस ने बताया कि इनके अलावा भी बहुत से ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां शादी के नाम पर यह गिरोह ठगी करते हैं और बाद में दुल्हन फरार हो जाती है। सभी मामले दर्ज कर लिए गए हैं और कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *