OLX के जरिए ठगी करने का नहीं रुक रहा सिलसिला, अब कर्नाटक से आए युवकों को बनाया शिकार

Breaking अनहोनी चर्चा में दुनिया बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Younus alvi, Yuva Haryana

Mewat, 10 June, 2018

नये- नये तकनीक के आने से लोग भी अब उन्हीं पर आश्रित हो गए हैं। इधर- उधर धक्के खाने अच्छा OLX जैसी सुविधाओं का फायदा उठाने में ही लोग अपनी समझदारी समझते हैं। लेकिन शायद लूटेरों ने अब इसे भी नहीं छोड़ा है, तभी तो OLX से जुड़े धोखा- धड़ी के कई मामले सुनने को मिलते हैं।

OLX पर ऑन लाईन सस्ते वाहनों को दिखाकर, फिर लोगों से सौदाबाजी करके लोगों को ठगने के मामले मेवात में रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। पिछले दो-तीन साल में मेवात इलाके में ऐसे 200 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

अब पुन्हाना खंड के गांव झारपुड़ी के नगदीक कर्नाटक से आए तीन लोगों से बंदूक की नोंक पर सोने की चैन, मोबाइल व 70 हजार रुपये लूटने का मामला सामने आया है।

फिलहाल पुलिस ने गांव झारपुड़ी निवासी तीन लोगों के खिलाफ लूटपाट करने का मामला दर्ज किया है। लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

कर्नाटक गांव पुंगल कटटे निवासी पीड़ित ने शिकायत में बताया कि उसने OLX पर ऑनलाइन एक कार देखी थी। दिए गए नंबर पर उसने सम्पर्क किया, तो कार का सौदा पक्का हो गया।

इसके बाद वह अपने दो अन्य साथियों को लेकर दिल्ली आ गया। जहां कार के मालिक से उनका फोन पर लगातार सम्पर्क होता रहा।

जब वे पिनगवां कस्बे के पास पहुंचे, तो आरोपी उसे कार दिखाने के बहार झारपुड़ी गांव के नजदीक ले गऐ। जहां पर कोई कार नहीं थी। वहां मौजूद तीन आरोपियों ने देसी बंदूक दिखाकर उनसे 70 हजार रुपये नगद, एक बेग, एक मोबाइल, एक घड़ी और सोने की चैन लूटकर वहीं से भाग निकले।

पुलिस ने बताया कि गांव झारपुड़ी निवासी मुस्ताक, आशू सहित तीन लोगों के खिलाफ हथियारों के बल पर लूट करने के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाऐगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *