बॉलीवुड मूवी ‘स्पेशल 26’ की तर्ज पर उद्योगपति को रेड की धमकी देकर मांगे लाखों 

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Manu Mehta, Yuva Haryana

Gurugram, 7 Feb, 2019

साइबर सिटी में फिल्मी आंदाज में फोन पर इनकम टैक्स की रेड कर रंगदारी मांगे जाने का पहला मामला सामने आया है। दरअसल, मानेसर के उद्योगपति राजीव के पास बीती 6 फरवरी को सुबह 8 बजे 8750622545 से फोन आया। फोन करने वाला खुद का नाम अजय कुमार बता एक्साइज एंड टेक्सटेशन की रेड की बात कह डराने की बात करता है।

जिसके बाद परेशान राजीव ने इस फ्रॉड अजय कुमार को बदहवासी और घबराहट में अपने पार्टनर यशपाल भूटानी का नंबर दे दिया और इस बाबत बात करने को कहा। जब यशपाल भूटानी के पास बार- बार इस नंबर से फोन आता रहा. तो यशपाल भूटानी ने इस मामले की शिकायत गुरुग्राम पुलिस को दी। बहरहाल पुलिस ने यशपाल भूटानी की शिकायत पर मामला दर्ज कर तफ़्तीश शुरू कर दी है।

आपने स्पेशल 26 नाम की फिल्म देखी होगी, जिसमें सीबीआई रेड के नाम पर कैसे व्यवसायियों को आतंकित कर लूटा गया था, वह दिखाया गया था। जानकारों की माने तो फिल्म भी सच्ची घटना पर ही आधारित थी।

वहीं इस घटना में भी पहले इनकम टैक्स की रेड की बात कर व्यवसायियों को आतंकित किया गया और फिर रेड रुकवाने के लिए ढाई लाख की रंगदारी की मांग की गई, जिसके लिए कानून से बेखौफ बदमाश ने बाकायदा व्यवसायियों को अपना अकाउंट नंबर तक दे दिया। हालांकि शक होने पर व्यवसायी ने पुलिस को इस पूरे मामले की जानकारी दे पूरे मामले का खुलासा कर दिया।

पुलिस की माने तो शिकायत पर आईपीसी की धारा 420 व 506 के तहत मामला दर्ज कर तफ़्तीश शुरू कर दी गई है। हालांकि इस मामले में पुलिस के पास आरोपी का फोन नंबर और अकाउंट नंबर तक मौजूद है। अब देखना होगा कि पुलिस कब तक आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर पाती है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *