तकनीकी कोर्स कर रहे SC छात्रों के लिए रेल-बस की यात्रा रहेगी मुफ्त, सरकार ने मांगे आवेदन

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
तकनीकी शिक्षा और विशेषकर जरूरतमंद वर्गों के छात्रों के लिए एक अच्छे कदम के तौर पर हरियाणा सरकार अब SC वर्ग के छात्रों का बस या रेल के पास पर खर्च हुए पैसों का भुगतान करने जा रही है।

हरियाणा तकनीकी शिक्षा विभाग ने शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिए अनुसूचित जाति के ऐसे विद्यार्थी, जो AICTE/HSBTE अनुमोदित कोर्स यानि बहुतकनीकी डिप्लोमा, डि-फार्मेसी, बी-फार्मेसी, एम-फार्मेसी, DHMCT, BHMCT, बी.आर्च, बी.ई/बी.टैक, एम.टैक/PhD (इंजीनियरिंग विषय), एमबीए, एमसीए (तकनीकी शिक्षा विभाग हरियाणा अनुमोदित राजकीय, निजी, सहायता प्राप्त तकनीकी संस्थानों में केवल नियमित रूप से) कोर्स कर रहे हैं, से राज्य परिवहन सुविधा, रेल पास की reimbursement के लिए आवेदन मांगे हैं।
तकनीकी शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य परिवहन सुविधा/रेल पास (शैक्षणिक सत्र 2017-18 की दूसरी किस्त) की प्रतिपूर्ति के लिए सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ पूरी तरह से भरे हुए पत्र सम्बंधित संस्थान में 31 मई, 2018 तक जमा हो जाने चाहिए।
31 मई के बाद मिले आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा। इस योजना की विस्तृत जानकारी विभाग की वेबसाइट से भी ली जा सकती है। कैम्पस होस्टल में रहने वाले अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को छोडकर यह सुविधा हरियाणा के अनुसूचित जाति के सभी विद्यार्थी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *