मोबाइल यूजर्स को जोर का झटका धीरे से लगा, फ्री इनकमिंग सुविधा की बंद

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 23 Nov, 2018

मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए यह खबर थोड़ी बुरी है, क्योंकि टैलीकॉम कंपनियों ने उपभोक्ताओं को जोर का झटका धीरे से दिया है। टैलीकॉम कंपनियों ने उपभोक्ताओं को मिलने वाली फ्री इनकमिंग सेवा कों बंद कर दिया है जिसके बाद अब उपभोक्ताओं को अपने नंबर पर इनकमिंग के लिए रिचार्ज करवाना अनिवार्य होगा।

35 रुपए का रिचार्ज कराना अनिवार्य
जियो की तर्ज पर आइडिया-वोडाफोन, एयरटेल जैसी दिग्गज टैलीकॉम कम्पनियां भी अपने ग्राहकों को सस्ते ऑफर दे रही हैं लेकिन इन ऑफरों के कारण इन कम्पनियों की कमाई घट रही है। इससे बचने के लिए कम्पनियों ने नया रास्ता अपनाया है। अब कम्पनियों ने सभी उपभोक्ताओं के लिए कम से कम 35 रुपए का रिचार्ज कराना अनिवार्य कर दिया है। यदि कोई मोबाइल ग्राहक ऐसा नहीं करता है तो उसकी इनकमिंग कॉल सुविधा बंद कर दी जाएगी।
किन यूजर्स की बंद होगी सर्विस?
इस 35 रुपए के रिचार्ज में ग्राहकों को 26 रुपए का बैलेंस और 28 दिन की वैधता मिलेगी। 28 दिन पूरे होने के बाद यदि कोई ग्राहक नया रिचार्ज नहीं करता है तो बैलेंस होने के बावजूद उसकी आऊटगोइंग सेवा बंद कर दी जाएगी। यदि कुछ समय बाद भी रिचार्ज नहीं किया जाता है तो उस ग्राहक की इनकमिंग सेवा भी बंद कर दी जाएगी। इस बारे में कम्पनियों का कहना है कि वे अपनी सेवाओं के बदले एक नियत शुल्क वसूल रहे हैं इसीलिए यह नया नियम बनाया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *