रिचार्ज कराना होगा मंहगा: जानिए 1 दिसंबर से कितने बढ़ सकते है रिचार्ज प्लान्स

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
29 Nov, 2019

आर्थिक मंदी के दौर में अब आप पर एक और बोझ पड़ सकता है। बता दें कि आर्थिक संकट से गुजर रही टेलीकॉम कंपनियां भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के कर्ज का बोझ अब सीधा मोबाइल फोन ग्राहकों पर पड़ने वाला है। एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के भारी भरकम बकाए को भरने के लिए दोनों कंपनियां ऐसा करने पर विचार कर रही हैं। मोबाइल फोन उपभोक्ताओं को 1 दिसंबर से कॉल करने के साथ-साथ इंटरनेट का इस्तेमाल करना भी महंगा हो जाएगा, फिलहाल दोनों कंपनियों ने यह साफ नहीं किया है कि वह कॉल रेट कितना मंहगा करेंगी। इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दूरसंचार कंपनियां मोबाइल टैरिफ में 35 प्रतिशत तक बढ़ोतरी कर सकती हैं।
दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल का कहना है कि टेलिकॉम सेक्‍टर में नई तकनीक लगाने के लिए बहुत ज्‍यादा निवेश की जरूरत है, इसलिए टैरिफ बढ़ाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, एयरटेल का 100 रुपए का रिचार्ज 135 रुपए तक महंगा हो जाएगा। यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि रिचार्ज कीमत न बढ़ाई जाए बल्कि कुछ सर्विस (वाइस कॉल, एसएमएस या डेटा) कम कर दिया जाए। हालांकि, अभी तक कुछ साफ नहीं हो पाया हैं कि कितना टैरिफ बढ़ाया जाएगा।
वहीं दूसरी और वित्तीय संकट से जूझ रही वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने कहा कि वह टैरिफ में बढ़ोतरी की जाएगी, जिसको एक दिसंबर से लागू किया जाएगा। टेलीकॉम सेक्टर की दोनों ही बड़ी कंपनियों की ओर से घोषणा के बाद दिग्गज दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने भी टैरिफ में बढ़ोतरी का ऐलान किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *