फ्यूचर मेकर कंपनी का सीएमडी गिरफ्तार, पांच बैंक खाते सील, कानूनी कार्रवाई से मिल सकते हैं लोगों के पैसे

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 11 Sept, 2018

लोगों को अमीर बनने के सपने दिखाकर करीब आठ सौ करोड़ रुपये की ठगी करने वाली फ्यूचर मेकर कंपनी के सीएमडी राधेश्याम को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं कंपनी के पांच बैंक खातों को भी सील कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक चैन सिस्टम के जरिये लोगों को जोड़ने वाली कंपनी की 2015 की बैलेंस सीट में महज 3.18 लाख का ही कारोबार दिखाया गया है जबकि जिन पांच बैंक खातों को सील किया गया है उन खातों में 218 करोड़ 544 लाख 887 हजार 100 रुपए जमा हैं।

बताया जा रहा है कि कंपनी के बैलेंसशीट के मुताबिक बहुत कम पैसे दिखाए गए हैं। कंपनी के देशभर में 40 लाख से ज्यादा उपभोक्ता बताए जा रहे हैं जिनके करीब आठ हजार करोड़ का निवेश किया गया है।

कंपनी के सीएमडी और एक अन्य शख्स को गिरफ्तार किया गया है जिनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। तेलंगाना के कुकटपल्ली थाने में कंपनी के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज हुई थी। जिसके बाद तेलंगाना के असिस्टेंट कमिशनर ऑफ पुलिस ए. सुधीर कुमार की टीम ने धोखाधड़ी, जालसाजी और दी प्राइज चिट एंड मनी सर्कुलेशन एक्ट 1978 के तहत कार्रवाई की।

इधर जानकारों का मानना है कि कंपनी के खातों में पैसा है और उस पैसे को कंपनी के उपभोक्ताओं को कानूनी प्रक्रिया के तहत दिया जा सकता है वहीं कंपनी के मालिकों की प्रॉपर्टी को भी अटैच किया जा सकता है। हालांकि कानूनी प्रक्रिया से लोगों को पैसा मिलने में थोड़ा वक्त लग सकता है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक कंपनी के पांच खातों में 218 करोड़ से ज्यादा की रकम है वहीं अन्य खातों में भी पैसे होने की संभावना है जिसके चलते अन्य जगहों पर भी छापेमारी की जा रही है वहीं कंपनी के करीब आठ हजार करोड़ रुपये के लेन-देन की बात सामने आ रही है जिसको लेकर पूछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है कि फ्यूचर मेकर कंपनी में पैसे लगाने वाले ज्यादात्तर किसान, रिटायर्ड कर्मचारी और छोटा कामकाज करने वाले ही लोग हैं जिन्होने इस कंपनी के जरिये रातों रात अमीर होने के सपने बुने थे, लेकिन कंपनी के इन्ही सपनों ने असल जिंदगी में भी उनके खलबली मचा दी है।

इधर हिसार में कंपनी के निवेशकों का जमावड़ा लगा हुआ है। सोशल मीडिया पर तरह-तरह की अफवाहों का बाजार गर्म है। हालांकि कंपनी के कुछ कर्मचारी अब भी वीडियो और ऑडियो मैसेज के जरिये निवेशकों को लगातार ढांढस बंधा रहे हैं और कंपनी के दोबारा से मार्केट में आने की बात बोली जा रही है।

हिसार में कंपनी के दफ्तर और सीसवाल में सीएमडी के घर के आसपास पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी है। कंपनी में जगह-जगह से निवेश करने वाले और कंपनी के मैनेजर और कर्मचारी भी हिसार में डेरा डाले हुए हैं। सभी को अभी तक उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही वापस खुलेगी और लोगों को उनके पैसे जल्द ही मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *