रेप पीड़िता ने थाने में जहर निगलकर की आत्महत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

Breaking Uncategorized अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Yamunanagar, 4 September 2019 

 

हरियाणा के यमुनानगर से बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। पिछले करीब तीन महीनों से पुलिस की चौखट पर  इंसाफ की गुहार लगा रही एक रेप पीड़िता ने तंग आकर थाने में ही आत्महत्या कर ली। थाने में जहर खाकर पीड़िता के आत्महत्या करने पर प्रशासन पर तरह तरह के सवाल उठाए जा रहे है।

जानकारी के अनुसार करीब तीन महीने पहले पीड़िता ने शिकायत दी थी कि मनोज नामक एक युवक शादी का झांसा देकर उसे भगा ले गया। इसके बाद आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर शादी करने से इन्कार कर दिया। पीड़िता ने इंसाफ के लिए जठलाना पुलिस स्टेशन से लेकर यमुनानगर एसपी तक का दरवाजा खटखटाया, लेकिन पीड़िता की परेशानी का हल नहीं हुआ। तीन महीनों से पीड़िता इंसाफ की भीख मांगती रही, लेकिन पुलिस के कान में जूं तक नहीं रेंगी।

इसी से तंग आकर पीड़िता ने थाने में ही जहर निगल लिया। उधर परिजनों ने भी पुलिस को पीड़िता की मौत का जिम्मेदार ठहराया है। परिजनों का आरोप है कि पीड़िता जहर खाने के बाद तड़प रही थी और पुलिस द्वारा उसे अस्पताल पहुंचाना तो दूर ,  बल्कि परिजनों को भी पीड़ि‍ता को अस्पताल ले जाने से जबरन रोके रखा गया।

इसी के चलते महज 22 साल की पीड़ित युवती ने दम तोड़ दिया। वहीं इस मामले में यमुनानगर के डीएसपी सुभाषचंद सख्त कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि दोषियों को काबू करने के लिए स्पेशल टीम का गठन कर दिया गया है। इसके साथ ही दोषी पुलिस वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *