हरियाणा पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, गैंगस्टर और इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 30 August, 2018

हरियाणा पुलिस ने एक अतिवांछित  अपराधी व 50,000 रूपये के ईनामी बदमाश ऋषिपाल उर्फ प्रदीप को मेरठ रोड, करनाल से 8 अवैध हथियारों सहित गिरफतार करने में सफलता हासिल की है। बरामद की गई सभी 8 पिस्तौलें लोडिड थी।

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस महानिदेषक, श्री बी0 एस0 सन्धू के निर्देशों की अनुपालना करते हुए हरियाणा पुलिस द्वारा गैंगस्टरों, अतिवांछित अपराधियों, नशा तस्करों व संगठित अपराध में शामिल अपराधियों पर निरंतर अंकुश लगाया जा रहा है। इसी कडी में,  बीती रात करनाल पुलिस की क्राइम युनिट एंटी स्नैचिंग स्टाफ की टीम ने गुप्त सुचना के आधार पर ऋषिपाल उर्फ प्रदीप को गिरफतार किया है।

पुलिस टीम द्वारा पुछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह हथियार लेकर यू.पी. से आया था और उसने रात को अपने गांव चुलकाना में पहुंचकर, अपने ही गांव के एक व्यक्ति की हत्या करनी थी। पुलिस जांच में आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने आपसी रंजिश के चलते पिछले माह अपने ही गांव के एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। पकडे गए आरोपी पर करनाल, सोनीपत व पानीपत के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, डकैती आदि के 20 मुकदमें दर्ज है।

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली कि आवर्धन नहर पुल के पास मेरठ रोड़ करनाल पर एक संदिग्ध व्यक्ति अवैध हथियार सहित साथ मौजूद है। सूचना मिलते ही जैसे ही टीम नहर के समीप पहुंची, तो सामने से पुलिस गाड़ी आते देख एक लड़का जिसके कंधो पर बैग था, तेज कदमों से नग्ला चैंक की ओर भागने को प्रयास किया, जिसे पुलिसकर्मियों ने काबू कर लिया।

तलाशी लेने पर उसके डबे से 1 पिस्तौल 9 एम.एम. व उसके बैग से 5 पिस्तौल 315 बौर और 2 पिस्तौल 12 बौर बरामद हुई। आरोपी से बरामद सभी अवैध पिस्तौलें लोडिड थी, इन सभी में एक-एक जिंदा कारतूस था। इसके अलावा उसके बैग से ही 3 जिंदा कारतूस अलग से बरामद हुए। आरोपी से कुल 08 अवैध पिस्तौल और 11 जिंदा कारतूस बरामद हुए।

आरोपी को गिरफतार कर थाना सदर में मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *