गैस सिलेंडर से घर में लगी आग, सामान व बहन की शादी के अरमान हुए जलकर खाक

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Panipat, 29 Dec,2018

पानीपत में घरेलू गैस सिलेंडर में  रेगुलेटर लगाते वक्त आग लग गई। रेगुलेटर लगा रहे युवक विकास के कपड़ों ने आग पकड़ ली। युवक को आग में जलता देख उसके चाचा ने आग बुझाने की कोशिश की, तो वह भी आग की चपेट में आ गया। घटनास्थल पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। फिलहाल झुलसे युवक का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मामला पानीपत के सिवाह गांव का है। पीड़ित युवक ने बताया कि वह शुक्रवार सुबह गांव में स्थित इंडियन गैस एजेंसी से सिलेंडर लाया था। सिलेंडर में रेगुलेटर लगाते वक्त उसमें आग लग गई। इससे पहले वह कुछ समझता उसके कपड़ों में आग लग चुकी थी। वह दौड़ते हुए रसोई से बाहर निकला और आग बुझाने की कोशिश की, आग के नहीं बुझने पर उसने कपड़े उतार दिए। लेकिन तब तक उसका मुंह, हाथ और पैर जल चुके थे। वहीं चाचा सुभाष ने आग बुझाने की कोशिश की, तो उसके भी हाथ जल गए। दोनों के चिल्लाने पर जब परिजन अंदर पहुंचे तब तक कमरों में भी आग फैल चुकी थी। आग के कारण हजारों का सामान जलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

घर में आग को देखकर हिम्मत करके विकास ने स्वंय ही जलते हुए सिलेंडर को बाहर गली में फेंका और दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया। परिजन घटना के बाद सिलेंडर को नाले में फेंक आए।

परिजनों ने बताया कि विकास की बहन प्रियंका कौर की जनवरी माह में शादी है। शादी की तैयारियों के चलते काफी सामान घर में रखा था, जो आग के कारण जलकर राख हो गया। वहीं विकास की जेब में रखे 10 हजार रुपए भी जल गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *