गौरी श्योराण होंगी खसरा टीकाकरण मुहिम की ब्रांड एंबेसडर

Breaking खेल बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन शख्सियत सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 26 April, 2018

इंटरनेशनल शूटर और हरियाणा की छोरी गौरी श्योराण को हरियाणा सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। हरियाणा सरकार ने गौरी श्योराण को मीजल्स और रुबेला वैक्सीनेशन कैंपेन का स्टेट ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एमआर वैक्सीनेशन कैंपेन को चंडीगढ़ में लॉन्च किया और इस मौके पर इंटरनेशनल शूटर गौरी श्योराण को एंबेसडर बनाने की घोषणा की।

सीएम ने कहा कि गौरी एक युवा शूटर हैं और उन्होंने हरियाणा का कई बार मेडल जीतकर मान बढ़ाया है। उनके एंबेसडर होने से इस कैंपेन को सफलता मिलेगी और हमारे हरियाणा को बीमारियों से दूर किया जा सकेगा।

हरियाणा सरकार ने प्रदेश में खसरा से निपटने के लिए कैंपेन चलाया है, इसमें 9 साल से 15 साल तक के 80 लाख बच्चों को टीकाकरण करने का उद्देश्य है।

यह साल 2014 को शुरू की गई राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में शिशु मृत्यु दर में कमी, बीमारियों से बचाव, सेहत में सुधार और दिव्याग बच्चों को सुविधा देने के लिए योजना है।

केंद्र सरकार की योजना है कि साल 2020 तक खसरा मुक्त भारत का निर्माण करना है। उन्होंने कहा कि राज्य में जब से भाजपा की सरकार आई है, तबसे स्वास्थ्य सेवाओं में काफी इजाफा किया गया है।

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम एवं खसरा टीकाकरण मुहिम की ब्रांड अंबेसडर गौरी ने खुशी जताते हुए बताया कि उसे गर्व है कि वह अपने देश के लिए खेलने के बाद देशवासियों को जागरूक करूंगी। खिलाड़ी के तौर पर वह जानती है कि ही स्वस्थ रहना कितना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *