हरियाणा की जेलों में खुलेंगी गौशाला, कैदियों को मिलेगा सेवा का मौका

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा
Kamarjeet Virk, Yuva Haryana
Karnal, 4 May, 2018

हरियाणा की जेलों में अब कैदियों को गौ सेवा का भी मौका मिलेगा, क्योंकि हरियाणा की जिला जेलों में अब गौशालाएं मनोहर सरकार बनवाने जा रही है।

करनाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने वीरवार को जेल में बनने वाली गौशाला की आधारशिला रखी।

जिला जेल में बनने वाली इन गौशालाओं की देखरेख जेल में रहने वाले कैदी करेंगे  करनाल की जेल ही प्रदेश की पहली ऐसी जेल है जहां पर गौशाला  बनेगी।

करनाल में मुख्यमंत्री के साथ जेलमंत्री कृष्ण लाल पंवार भी मौजूद रहे।

सीएम ने इस मौके पर पंचायत भवन से करीब 41 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाली 6 परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया।

जिसमे पंचायत भवन परिसर में 26 करोड़ 74 लाख रूपये की लगात से तैयार की जाने वाली सिंचाई विभाग की दो परियोजना, 3 करोड़ 47 लाख रूपये की लागत से हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से सैक्टर-16 में बनने वाले सामुदायिक केन्द्र, 1 करोड़ 32 लाख रूपये की लागत से काछवा गांव में बनने वाले सामुदायिक केन्द्र, कर्ण स्टेडियम में 8 करोड़ रूपये की लागत से बनाए जाने वाले 8 लेन के सिंथेटिक ट्रेक तथा लोक निर्माण विभाग (बी. एंड आर.) द्वारा 1 करोड़ 19 लाख रूपये की लागत से अलीपुर खालसा से पुण्डऱी तक बनाई जाने वाली सडक़ का शामिल है ।

वही सिंचाई विभाग की परियोजनाओं में जनेसरों-सीकरी रोड़ के निकट पश्चिमी यमुना नहर की बुर्जी नम्बर-17800 पर पुल का पुर्ननिर्माण तथा नहर के किनारों को कंकरीट लाईनिंग से पक्का किया जाएगा। जबकि करनाल-काछवा रोड़ पर भी डब्ल्यू.जे.सी. के पुराने पुल का पुर्ननिर्माण किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *