बढ़ते नशे को लेकर सरकार पर बरसीं गीता भुक्कल, बोलीं- ऐसे तो जल्द ही उड़ता हरियाणा होगा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Pardeep Dhankar, Bahadurgarh

एक समय था जब नशे की वजह से पड़ौसी राज्य पंजाब को उड़ता पंजाब कहा जाता था और हरियाणा नशे से बिल्कुल अछूता था। लेकिन पिछले कुछ सालों में जिस तरह से हरियाणा में नशे ने युवाओं को अपनी जकड़ में ले लिया है उससे ऐसा लगता है कि अब आने वाले दिनों में हरियाणा को भी उड़ता हरियाणा कहा जाएगा। यह कहना है हरियाणा की पूर्व शिक्षा मंत्री और झज्जर की कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल का। भुक्कल के अनुसार इस बार विस सत्र में हरियाणा में बढ़ते नशे का मुद्दा जोर-शोर से उठाया जाएगा। भुक्कल रविवार को अपने निवास स्थान पर हलके के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के बाद मीडिया से बातचीत कर रही थी।

उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार देने की कोई नीति निर्धारित न करने की वजह से हमारा बेरोजगार युवा अब नशे की चपेट में पूरी तरह से  आ चुका है जोकि बेहद चिंता का विषय है। किसान,मजदूर,गरीब व बेरोजगार सरकार की गलत नीतियों की वजह से परेशान है। जिसकी वजह से कानून व्यवस्था भी पूरी तरह से चौपट नजर आ रही है। बार-बार मांग के बावजूद भी अभी तक शैडयूल कास्ट कमीशन का गठन न करके सरकार ने दलित विरोधी होने का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि जनहित में उन्होंने अपने विस क्षेत्र के लिए 32 प्रश्र विस में उठाने के लिए लगाए है। उनमें से जितने पर भी मंजूरी मिलेगी उन सभी को जोर-शोर से विस में उठाया जाएगा।

इन मुद्दों में छुछकवास बाईपास,झाड़ली-मोहनबाड़ी,खानपुर खुर्द के लिए ओवरब्रिज,झज्जर की ठोस कचरा प्रबन्धन नीति व झज्जर की पालिका में व्यापक स्तर पर फैले भ्रष्टाचार को विस में जोरशोर से उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वैसे तो सरकार ने हर जिले में नर्सिंग कॉलेज व मैडिकल कॉलेज खोले जाने की बात कही है,लेकिन झज्जर में कहा और कब यह खोले जाएगें इसके लिए भी विस सत्र में दो-दो हाथ सरकार से किए जाएगें। भुक्कल ने कहा कि सरकार का ध्यान आमजन के हित व महंगाई रोकने पर नहीं है,बल्कि सरकार केवल जाति,धर्म के नाम पर आपस में भाईचारा बिगड़वाने का ही काम करने में लगी हुई है जोकि निंदनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *