जियो का आइडिया दिया था, ईसा अंबानी ने

देश बिजनेस रोजगार

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलांयस जियो ने दो साल में भारत को दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल ब्रॉडबैंड डेटा यूज करने वाले देश बना दिया। अंबानी ने शुक्रवार को टेलीकॉम बिजनेस में उतारने की वजह का खुलासा किया है।

भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलांयस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को भारत में परिवर्तन लाने के लिए ड्राइवर्स ऑफ चेंज के अवॉर्ड दिया गया है। अवॉर्ड मिलने के मौके पर अंबानी ने बताया कि ईसा ने 2011 में उन्हें जियो का आइडिया दिया था। इसके साथ ही उनके बेटे आकाश ने उन्हें टेलीकॉम इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए मनाया।

बेटी ने कहा था घर में तेज नही इंटरनेट

अंबानी ने 2011 में उस दिन को याद करते हुए अवॉर्ड फंक्शन में कहा कि तब उसकी बेटी अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी में पढ़ती थी और भारत आई हुई थी। वह अपना कुछ होमवर्क सब्मिट करना चाहती थी उसने कहा कि पापा, हमारे घर में इंटरनेट की स्पीड अच्छी नही है।

मुकेश अंबानी के मुताबिक इस समस्या को सुनने के बाद उनके बेटे आकाश ने उसे कहा कि आज सिर्फ फोन से कॉल करके कंपनियां पैसा कमा रही है। लेकिन आने वाला समय डिजिटल होगा और सभी कॉल डिजिटल किए जाएगें इसके बाद आकाश ने अपने पिता को टेलीकॉम इंडस्ट्री में कादम रखने के लिए मनाया।
अंबानी ने कहा कि उस समय भारत खराब कनेक्टीविटी और डिजिटल इंडिया के लिए सबसे महत्वपूर्ण डाटा की कमी से जूझ रहा है। डाटा की बेहतर उपलब्धता और इसे किफायती बनाकार जियो ने इस परिस्थिति को बदल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *