शुगर मिल के पावर हाउस में आग लगने से टरबाइन जली, मिल को करोड़ों का नुकसान

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Bhagat Tewatia, Yuva Haryana

Palwal, 30 April, 2019

पलवल में शुगर मिल के पावर हाउस में सुबह करीब साढे़ 6 बजे आग लगने से टरबाईन पूरी तरह जल गई।आग के कारण मिल को करीब तीन करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। आग लगने से कर्मचारी टरबाईन अटेन्ड दोलत राम गंम्भीर रूप से झुलस गया। उसे गम्भीर अवस्था में फरीदाबाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिल में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई। दमकल विभाग की टीम ने मौके पर जाकर 2 घंटे में मुश्किल से आग पर काबू पाया। वहीं अब गन्ना किसानों के सामने सकंट पैदा हो गया है कि वे अपने बचे हुए गन्ने को कैसे शुगर मिल में डालेगा क्योंकि मिल में आग लग गई।

गांव बामनीखेडा के नजदीक एनएच-दो पर किसानों के लिए गन्ना मिल लगाई हुई है। ज्यादातर इलाके के किसान गन्ना की फसल उगाते हैंऔर यहां गन्ना बेचकर अपना गुजारा करते हैं। लेकिन किसानों का कहना है कि सरकार इस मिल की तरफ ध्यान नहीं दे रही है क्योंकि मिल पुरानी व कम क्षमता वाली बूढी मशीनों के सहारे ही चल रही है।

इलाके में करीब 300-400 गांवों के किसानों का करीब 5-6 हजार कुं तल गन्ना खेतों में ही खडा हुआ है। जिन किसानों का गन्ना खेतों में रह गया है उन किसानों को चिंता सता रही है कि उनका गन्ना कैसे मिल में जाएगा। अगर मिल तक गन्ना नहीं पहुंंचा तो खेतो में ही पड़ा रह जाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *