इंसानियत शर्मसार- सांप के डसने से छात्रा की मौत, रास्ते में बाइक का तेल हुआ खत्म, पैदल ले जाते हुए किसी ने नहीं की मदद

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryaha

Panchkula, 14 August, 2018

पंचकूला के पास टाबर गांव से इंसानित को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां देर रात एक 15 साल की लड़की को सांप ने काट लिया था, जब उसे बाइक से अस्पताल ले जा रहे थे, तो तेल खत्म हो गया। जिसके बाद अस्पताल से करीब 2 किम. दूर परिजन उसे कंधे पर उठाकर लेकर गए। लेकिन अस्पताल में पहुंचने तक लड़की ने दम तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली शिवानी शर्मा रात को चारपाई पर पैर लटकाए हुए बैठी थी और मोबाइल में गेम खेल रही थी, अंधेरा होने के कारण सांप ने उसे डस लिया। थोड़ी ही देर में उसे पैर में खुजली होने लगी, लेकिन परिजनों को पती नहीं चल पाया कि यह सांप का काटा है।

कुछ देर बाद जब शिवानी को पैर में दर्द होने लगा, तो देखने पर सभी को पता चला की सांप ने काट लिया है, जिसेक चलते उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था। इसी बीच बाइक का तेल खत्म हो गया, तो परिजन उसे कंधे पर उठाकर पैदल ही ले जा रहे थे। उन्होंने रास्ते में कई आने- जाने वाले वाहनों से मदद भी मांगी, लेकिन किसी ने कोई मदद नहीं की।

2 किमी. तक की दूरी तय कर जब परिजन अस्पताल पहुंचे, तो डॉक्टर ने बताया कि शिवानी की तो मौत हो चुकी है।

इस मामले को देखकर यह तो जरूर साफ हो गया है कि लोग शायद स्वार्थी होते जा रहे हैं और इंसानियत तो जैसे उनमें बची ही नहीं हैं। अगर किसी ने मदद की होती, तो शायद शिवानी आज जिंदा होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *