Home Breaking शादी से 10 दिन पहले घर से फरार हुई लड़की, पुलिस ने पकड़ा तो सखी सेंटर से भी भागी

शादी से 10 दिन पहले घर से फरार हुई लड़की, पुलिस ने पकड़ा तो सखी सेंटर से भी भागी

0

Yuva Haryana, Fatehabad

जाखल खंड की नाबालिग लड़की जिसकी शादी करीब 10 दिन पूर्व होनी थी। लेकिन यह लड़की शादी से पहले ही किसी युवक के साथ भाग गई। परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने शनिवार को इस नाबालिग लड़की और युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने युवक को जेल भेज दिया और लड़की नाबालिग होने के कारण पहले इसकी काउंसिलिंग करके इसे शहर में बने सखी सेंटर में ठहरा दिया।

कहने को तो सखी सेंटर में पीडि़त महिलाओं को हर प्रकार की सुरक्षा दी जाती है परन्तू यह दावा यहां फैल होता नजर आ रहा है। दरअसल रविवार को वो नाबालिग दीवार फांदकर यहां से फरार हो गई। जिससे यहां के प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और अधिकारियों को इसके बारे में सूचना दी। हालांकि अभी तक पुलिस को इस मामले की जानकारी नहीं दी है। नाबालिग द्वारा दीवार फांदकर इस सेंटर से भागना भी एक बड़ी लापरवाही सामने आई है।

रविवार को दिनभर लड़की सखी सेंटर में रही। लेकिन दोपहर 4 बजे पीछे बनी चहारदीवारी फांदकर फरार हो गई। लड़की के फरार होने की सूचना के बाद यहां पर काम करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। सबसे बड़ी बात ये थे कि इस सेंटर में केवल एक ही लड़की थी। यहां पर लगा प्रशासन उसकी देखभाल भी नहीं कर पाया। वहीं यहां पर नजर रखने के लिए 24 घंटे एक गार्ड की भी नियुक्ति की गई है। इसके अलावा एक महिला हैल्पर भी है जो यहां पर आने वाली पीडि़तों के साथ रहती है। लड़की भागने के बावजूद इस मामले की शिकायत अभी तक पुलिस को नहीं दी गई है। सखी सेंटर के प्रशासन ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी है।

अनीता जोड़ा जो कि जिला बाल कल्याण समिति की चेयरमैन हैं उनका कहना है कि शनिवार को हमारे पास एक नाबालिग लड़की आई थी। जो शादी से पूर्व भाग गई थी। हमने उसकी काउंसिलिंग की और सखी सेंटर भेज दिया था। इस सखी सेंटर में नाबालिग को इसलिए रखा गया था ताकि उसकी काउंसिलिग कर परिजनों को सौंपा जा सके। लड़की ने बताया था कि उसके माता-पिता जबरदस्ती शादी करना चाहते थे और वह किसी दूसरे को पसंद करती है।

वहीं महिला एवं बाल विकास की परियोजना अधिकारी राजबाला ने कहा कि शनिवार को हमने लड़का व लड़की को पकड़ लिया था। नाबालिग होने के कारण लड़की को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया था। लड़के को जेल भेज दिया गया है। लड़की भागी है या नहीं इसकी शिकायत हमारे पास नहीं आई है।

रविवार को एक नाबालिग लड़की भागने की सूचना है। वहां पर तैनात कर्मचारियों से जवाब मांगा गया है। हमने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी है। लड़की की तलाश जारी है।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर सील कहने को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, अनिल विज ने जारी किया नोटिस

Yuva Haryana, Chandigarh दिल्ली से सटे हरियाणा के इलाकों में कोरोना के बढते केसों को लेकर …