प्रशंसनीय- 4 साल पहले UP से गुम हुई थी बच्ची, हरियाणा पुलिस ने इस तरह मिलवाया मां से

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Panchkula

हरियाणा पुलिस की स्टेट क्राइम ब्रांच पंचकूला की एएचटीयू टीम इंचार्ज मुकेश रानी ने 4 साल  से गुमशुदा बच्ची को उसकी मां से मिलवाया है। बच्ची की मां गूंगी व बहरी है जो अपनी बात किसी को भी नहीं बता सकती।‌
यह बच्ची आशादीप सीसीआई में 2016 से रह रही थी सितंबर 2019 में  सीसीआई ग्रेस होम गाजियाबाद में ट्रांसफर होकर आई थी तथा उसके बाद सीडब्ल्यूसी गाजियाबाद ने मुकेश रानी से संपर्क करके बच्ची के बारे में जानकारी दी । मुकेश रानी ने बच्ची से फोन पर काउंसलिंग की तो बच्ची ने अपना  गांव  संजोग पुर बतलाया जो नेट पर सर्च करके देखा तो यह जिला गाजीपुर यूपी में है एसएचओ गाजीपुर से बात की गई एसएचओ गाजीपुर ने संजोग पुर प्रधान का नंबर दिया गांव के प्रधान से बात हुई  आैर बच्ची का फोटो व्हाट्सएप पर प्रधान के पास भेजा और प्रधान श्रीमती रीटा ने बतलाया कि यह हमारे गांव की बच्ची नहीं है।
उसके बाद मुकेश रानी ने हार न मानकर अपने लेवल पर भट्ठा मालिकों से बात की।‌ भट्ठा मालिक कमलेश से बात हुई तो कमलेश ने बताया कि इसकी मां गूंगी है और मेरे  भट्टे पर काम करती है बच्ची की फोटो कमलेश ने उसकी मां को दिखाएं और भट्ठा मालिक वउसकी मां ने बच्ची को पहचान लिया आैर बताया कि  यह बच्ची 2016 से अचानक गुम हो गई थी  हमने बच्ची को काफी तलाश किया कहीं नहीं मिले।
एएचटीयू टीम इंचार्ज मुकेश रानी ने कठिन प्रयास करके सीडब्ल्यूसी के आदेश से 4 साल से गुम हुई बच्ची को उसकी मां से मिलाकर सराहनीय कार्य किया है‌ तथा बच्ची की मां ने कहा कि मैं अपनी बच्ची को पाकर बहुत खुश हू आैर इसके लिए‌ मै हरियाणा पुलिस का आभार व्यक्त करती हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *