12वीं के परीक्षा परिणामों में लड़कियों का दबदबा, जानिये हरियाणा के होनहारों की खास बातें

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 18 May, 2018

हरियाणा भिवानी बोर्ड ने आज 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिये हैं, इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है।

अब आपको मिलाते हैं हरियाणा के होनहारों से…

 

( रिपोर्ट- विनोद सैनी ) हिसार में हरियाणा बोर्ड की दस जमा दो हिसार के पटेल की रहने वाली हिना ने हरियाणा में 491 अंक हासिल करके हरियाण में प्रथम स्थान हासिल किया है। हिना पटेल नगर के राजकीय सीनियर सैकेडरी स्कूल की छात्रा है। हिना भविष्य में बीटैक की डिग्री करना चाहता है।

 

( रिपोर्ट- विनोद सैनी ) हिसार के होली चाइल्ड सीनियर सैकेडरी स्कूल के छात्र नवीन ने भी 491 अंक लेकर प्रथम स्थान लेकर किया हरियाणा में टाप स्थान। शिव कालोनी में रहने वाला छात्र नवीन भविष्य में डाक्टर बनाना चाहता है अच्छे अंक हासिल करने पर परिजनों तथा स्कूल में खुशी का माहौल है परिजनों तथा शिक्षकों ने अच्छे अंक हासिल करने पर दोनों बच्चों के अच्छे भविष्य की कामना की है।

 

( रिपोर्ट- भगत तेवतिया ) पलवल के जीवन ज्योति ग्लोबल स्कूल की छात्रा मानसी गोयल ने 483 अंक लेकर प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है, जबकि अंग्रेजी, गणित और हिन्दी में पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है वहीं पलवल जिले में मानषी ने पहला स्थान हासिल किया है।

 

( रिपोर्ट- प्रदीप बालरोदिया ) हरियाणा शिक्षा बोर्ड  के बारहवीं के रिजल्ट में महेन्द्रगढ़ के स्याणा गांव की स्वीटी यादव ने दूसरा स्थान प्राप्त कर जिले व अपने गांव  रोशन किया है।  स्वीटी यादव आईपीएस बनकर देश सेवा करना चाहती है। महेंद्रगढ़ की स्वीटी ने 489 नंबर लेकर 12वीं की परीक्षा में पूरे प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया है। महेंद्रगढ़ के स्याना गाँव में किसान पप्पू यादव की पुत्री ने बारहवीं  कक्षा में दूसरा स्थान प्राप्त कर जिले वअपने गांव  रोशन किया है।  बवानिया गांव के गैलक्सी स्कूल की छात्रा स्वीटी ने पढ़ाई पर फोकस किया और  प्रदेश में दूसरा स्थान मिला।  स्वीटी आगे  आईपीएस बनकर देश सेवा करना  चाहती। है

( रिपोर्ट- रामपाल फौजी ) महेन्द्रगढ़ जिला से एक छात्र धीरज यादव ने तीसरा स्थान हासिल किया है। भुंगारका गांव के धीरज यादव ने 487 अंक लिए  जो कि एक निजी स्कूल में पढ़ते है और सैनिक के बेटे है जिनका लक्ष्य अब इंजीनियर बनने का है ।

 ( रिपोर्ट- जोगेंद्र कुंडू ) कैथल के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली मोनिका जिंदल ने वाणिज्य संकाय में प्रदेशभर में प्रथम स्थान हासिल किया है। मोनिका ने 484 अंक प्राप्त किये हैं। परिवार में खुशी का माहौल है। मोनिका के माता पिता का कहना है कि ये इसकी मेहनत का नतीजा है। उन्होंने ये भी कहा कि हमारे लिए लड़का लड़की बराबर है हम इसमे भेदभाव नही करते। मोनिका का कहना है कि सरकारी स्कूल के बच्चे कम पढ़ते है मै इसी धारणा को तोड़ना चाहती थी और यही किया। अब आगे वो CA बनना चाहती है।
  ( रिपोर्ट- गुलशन चावला ) आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नरवाना का छात्र तूषार वाणिज्य संकाय में प्रदेश में द्वितीय रहा। उन्होंने 483 अंक लेकर परीक्षा पास की। आर्य स्कूल के अध्यापक शुरू से ही तूषार की पोजिशन आने की उम्मीद में थे। उनके पिता अनिल गर्ग सरकारी स्कूल कलायत में वाणिज्य के अध्यापक हैं। इससे पूर्व वह आर्य कन्या स्कूल में कार्यरत थे। तूषार ने अपनी सफलता का श्रेय अपने प्राध्यापक पिता अनिल गर्ग, माता बबीता और अध्यापकों को दिया। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में आईएएस बनकर सेवा करना चाहता है। उनके पिता अनिल गर्ग ने अपने पुत्र की उपलब्धि पर खुशी जाहिर की। तृषार की बहन गीत एमबीबीएस कर रही है।

( रिपोर्ट- गुलशन चावला ) एसडी कन्या महविद्यालय की गुरमीत ओवरआल परिणाम में द्वितीय और आर्ट में प्रथम रही। गुरमीत ने 500 में से 489 अंक लेकर परीक्षा पास की। उझाना गांव की गुरमीत भविष्य में आइपीएस बनकर देश की सेवा करना चाहती है। गुरमीत ने बताया कि उसने सिर्फ मेहनत की यह पोजिशन मिलेगी कभी नहीं सोचा। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता सतबीर सिंह और माता अंग्रेजो तथा अध्यापकों को दिया। गुरमीत का पिता उझाना गांव में भट्ठा चलता है। पिता सतबीर और माता अंग्रेजो ने अपनी पुत्री के पूरे प्रदेश में प्रथम आने पर खुशी जाहिर की।

 

Read This News Also>>>>

12वीं कक्षा के नतीजे घोषित, हिसार के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली हिना ने किया टॉप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *