गोल्डन गर्ल मनु भाकर का प्रदेश लौटने पर हुआ जोरदार स्वागत

Breaking खेल बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी
Yuva Haryana,
Jhajjar, (16 April 2018)
ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में गोल्ड मेडल जीत कर अपने पैतृक गांव गोरिया पहुंची गोल्डन गर्ल मनु भाकर का हुआ जोरदार स्वागत।
इस मौके पर सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा, विधायक गीता भुक्कल, नेता विपक्ष अभय चौटाला, यशपाल मलिक के साथ साथ विभिन्न संस्थाओं और खापों के प्रतिनिधी मनु का स्वागत करने पहुंचे थे।
अतिथियों ने मनु भाकर को लाखों रुपए देकर हौंसला अफजाई की। बता दें कि मनु ने कॉमनवेल्थ खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल में अपने से सीनियर हिना सिद्धु को हराते हुये स्वर्ण पदक हासिल किया था।
इससे पहले आस्ट्रेलियां में हुए जूूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग में मनु ने 3 गोल्ड और 1 रजत पदक हासिल किया था।

उसके बाद मैक्सिको में हुई आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में भी मनु ने दो स्वर्ण पदक हासिल किये थे। 2017 में भी मनु ने नेशनल गेम्स में 9 गोल्ड सहित कुल 15 पदक हासिल किये थे।

मनु ने बताया कि मेरी इस कामयाबी के पीछे सभी देशवासियों की दुआएँ है। मनु का कहना है कि वह खुद ग्रामीण आंचल से निकली है। मेरे अलावा और भी बहुत सारी प्रतिभाएं ग्रामीण आंचल में छिपी हुई है। इसके लिए मनु ने गांव में एक अंतराष्ट्रिय शूटिंग रेंज खेालने की मांग की है। वहीं मनु के पिता ने कहा कि उन्हें भी उम्मीद है कि सरकार उनकी इस मांग का पूरा करेगी।

कार्यक्रम में पहुंचे सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी मनु भाकर की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी। साथ ही सांसद ने मनु भाकर को 21 लाख रुपए की राशि अंतराष्ट्रिय शूटिंग रेंज के लिए देने की घोषणा की।
वही सांसद ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार केवल खिलाड़ियों की प्रोत्साहन राशि देेने की बात करती है। लेकिन बहुत से हमारे खिलाड़ी है जो प्रोत्साहन राशि मिलने से वंचित है। इस दौरान गीता भुक्कल ने भी मनु के उज्जलव भविष्य की कामना कि साथ ही खिलाड़ी को उचित सम्मान देने की बात कही। भुक्कल ने कहा कि आज खिलाड़ी पूर्व सीएम हुड्डा की खेल नीति को याद कर रहे है।
यह भी पढ़िए –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *