डीसी रेट पर लगे नहरी पटवारियों को बड़ी राहत, इतने साल रहेगी नौकरी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें रोजगार हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Chandigarh

हरियाणा में डीसी रेट पर कार्यरत नहरी पटवारियों के लिए यह बडी राहत की खबर है। प्रदेश में करीब 350 नहरी पटवारी फिलहाल कार्यरत हैं और अब इनकी नौकरी नहीं जाने वाली है। सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की तरफ से इन सभी नहरी पटवारियों को 58 साल की उम्र तक नौकरी करने के लिए लैटर जारी कर दिया है।

विभाग की तरफ से जारी लैटर क्रमांक संख्या 1954-77/A1/NGE-11/2019 में इसका उल्लेख किया गया है। इसमें प्रदेश के 350 नहरी पटवारी पिछले 12 सालों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं। अब इनको हटाया नहीं जा सकता और अब 58 साल की उम्र पूरी होने तक नौकरी कर सकेंगे।

डीसी रेट के पटवारी पिछले लंबे समय से संघर्ष कर रहे थे। डीसी रेट नहरी पटवारी संगठन के प्रदेश उपाध्य़क्ष कृष्ण राठी बताते हैं कि साल 1992 में करीब 1600 युवाओं ने नहरी पटवारी का डिप्लोमा किया था। साल 1995-1997 में 427 नहरी पटवारियों की रेगुलर भर्ती हुई थी। इसके बाद से स्थायी नियुक्ति की बाट जोह रहे थे।

अब विभाग की तऱफ से जारी आदेश में साल 2008 से अपनी सेवाएं दे रहे डीसी रेट के पटवारियों को बड़ी राहत देते हुए 58 साल की उम्र तक नौकरी पर रखे जाने का फैसला लिया है। इसके लिए लैटर भी जारी कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *