अंबाला में सरकारी डॉक्टरों को सौगात, 104 रिहायसी फ्लैटों का होगा निर्माण

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 2 May, 2018

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अंबाला कैंट में चिकित्सकों की सुविधा के लिए 104 रिहायसी फ्लैटों का निर्माण करवाया जाएगा। इसके लिए अंबाला में करीब 3 एकड़ भूमि का चयन किया गया है।

विज ने इस संबंध में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इसके लिए अंबाला कैंट के अस्पताल के पास की भूमि पर 6 टावर बनाये जाएंगे, जिनमें एक टावर वरिष्ठ  चिकित्सकों, 2 चिकित्सकों तथा 2 टावर तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों के लिए होंगे। इनमें से एक टावर को स्थानीय प्रशासन के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा। इनमें पार्किंग सहित अन्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी ताकि चिकित्सकों को कोई दिक्कत न रहे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मरीजों की सुविधा के लिए राज्य के सभी जिला अस्पतालों में गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) बनाने का प्रस्ताव है। इसके लिए अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये है, जिनको शीघ्र ही अमल में लाया जाएगा। इससे लोगों को अपने आसपास ही आधुनिक चिकित्सा सुविधा प्राप्त होगी।

बैठक में विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.आर. जोवल, एचएमएससीएल के महानिदेशक डॉ० अमित अग्रवाल, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के महानिदेशक नितिन यादव, अंबाला की उपायुक्त, शरणदीप कौर, स्वास्थ्य महानिदेशक, डॉ० सतीश अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के अनेक अधिकारी मौजूद थे।

Read This News Also >>>>>

अब तालाबों का उद्धार करेंगे इंजीनियरिंग के छात्र, मानेसर में ‘सहयोग क्लब’ की हुई शुरुआत 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *